Move to Jagran APP

घाघरा नदी का जल स्तर घटा, कटान तेज

By Edited By: Published: Wed, 17 Sep 2014 10:52 PM (IST)Updated: Wed, 17 Sep 2014 10:52 PM (IST)
घाघरा नदी का जल स्तर  घटा, कटान तेज

संत कबीर नगर : धनघटा तहसील क्षेत्र से होकर बहने वाली घाघरा नदी का जल स्तर घटान पर है। इससे तटवर्ती ग्रामीण राहत की सांस जरूर लिए हैं, लेकिन कटान में आई तेजी के कारण किसानों में चिंता बढ़ गई है।

loksabha election banner

तहसील क्षेत्र में घाघरा नदी के बाढ़ के चलते अगस्त माह में लगभग एक पखवारा तक लोग पलायन कर बंधे पर शरण लिए रहे। उस समय किसानों की खेती भी जल मग्न होने के कारण कुछ तो बर्बाद उसी समय हो गई थी। तुर्कवलिया, जगदीश पुर के किसानों के समक्ष कटान से संकट खड़ा हो गया है। धान व गन्ना की फसल अब घाघरा नदी में समाने लगी है। तुर्कवलिया के किसान राम बली, मुन्नु यादव, लुटावन, कमला, लौटू , महाबीर, सीताराम, राम सुभग आदि का कहना है कि नदी के किनारे की फसल तो इस साल बच गई थी। धान व गन्ने की अच्छी पैदावार मिलने की उम्मीद थी, लेकिन नदी की कटान से हम लोगो की पूंजी डूबती नजर आ रही है। इस समस्या के प्रति विभाग कोई ठोस पहल नहीं कर रहा है।

इस बाबत पूछने पर एसडीएम आरडी पांडेय ने बताया कि कटान की गति तेज नहीं है फिर भी कटान रोकने के लिए विभाग हर संभव प्रयास कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.