Move to Jagran APP

घाघरा का जल स्तर उतरा, कटान का खतरा

By Edited By: Published: Sun, 23 Jun 2013 10:00 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2013 10:02 PM (IST)
घाघरा का जल स्तर उतरा, कटान का खतरा

जागरण संवाददाता, संत कबीर नगर : घाघरा का तेवर अब नरम पड़ गया है। नदी लाल निशान के नीचेबह रही है और कटान का खतरा बढ़ गया है। केंद्रीय जल आयोग की रिपोर्ट के अनुसार घाघरा रविवार को खतरे के निशान से लगभग दो फिट नीचे हो गई है। उधर प्रशासन किसी भी खतरे से निपटने के लिए चौकसी बनाए हुए है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार धनघटा तहसील के बिड़हरघाट पर केंद्रीय जल आयोग की रिपोर्ट के अनुसार घाघरा नदी खतरे के निशान से लगभग दो फिट नीचे तो आ गई है। इसके बावजूद खाले पुरवा, भिखारीपुर, कुर्मियान टोला, गुलरिहा , गुनवतिया ढोलवजा, चपरा सहित दर्जन भर गांव के लोगों को बाढ़ का भय सता रहा है। यहां के लोगो की नियति हर साल बाढ़ की समस्या से जूझना है। हर साल खेतों में लगी फसलें या तो घाघरा की धारा में विलीन हो जाती हैं या फिर बाढ़ की विनाश लीला से फसलें डूब कर बर्बाद हो जाती हैं। इनको सरकार की तरफ से केवल आश्वासन ही हाथ लगता है।

इस बाबत पूछने पर एसडीएम एसएन मिश्र ने बताया घाघरा नदी का जल स्तर घट रहा है। अब इस समय बाढ़ का डर नहीं है, वैसे प्रशासन पूर्णतया बाढ़ से निपटने के लिये तैयार है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.