Move to Jagran APP

न बैठने को जगह न पीने को पानी

चन्दौसी । रोडवेज बस अड्डे पर न तो बस का इंतजार करने वाले यात्रियों को बैठने की जगह है और न ही पीने क

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Feb 2017 11:49 PM (IST)Updated: Sun, 26 Feb 2017 11:49 PM (IST)
न बैठने को जगह न पीने को पानी
न बैठने को जगह न पीने को पानी

चन्दौसी । रोडवेज बस अड्डे पर न तो बस का इंतजार करने वाले यात्रियों को बैठने की जगह है और न ही पीने का शुद्ध पानी है। ऐसी स्थिति में यात्रियों को असुविधाओं का सामना करना पड़ता है। पर्याप्त स्टाफ भी तैनात नहीं है। शौचालयों का भी अभाव है। यह आलम तो तब है जबकि यहां के रोडवेज अड्डे से विभाग को रोजाना करीब दो लाख रुपये आय होती है। लोगों का कहना है कि कई बार इस संबंध में विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

loksabha election banner

चन्दौसी का रोडवेज बस अड्डा सम्भल जनपद में सबसे ज्यादा महत्व रखता है, क्योंकि यहां से कई प्रमुख स्थानों के लिए बस सेवा उपलब्ध है। यहां से आगरा, अलीगढ़, दिल्ली, मुरादाबाद, बदायूं आदि के लिए बसें संचालित होती हैं, लेकिन बात अगर यात्री सुविधाओं की करें तो वह शून्य हैं। रोडवेज बस अड्डा जर्जर हालत में तो हो ही गया है, साथ ही अन्य सुविधाओं का भी अभाव है। यहां पर पीने के लिए पानी नहीं है, जिसका खामियाजा यात्रियों को गर्मियों में भुगतना पड़ता है। वे या तो हैंडपंप पर पानी पीने के लिए इधर-उधर भटकते हैं या फिर पानी की बोतल खरीदकर पानी पीना पड़ता है। यात्रियों के बैठने तक के लिए उचित स्थान नहीं है। भवन के अंदर टूटी फूट बेंच पड़ी हैं। महिलाओं के लिए शौचालय की भी कोई व्यवस्था नहीं है। अंदर एक शौचालय है भी तो गंदगी व दुर्गंध के कारण लोग बहुत मजबूरी में ही उसका उपयोग करते हैं।

क्या कहते हैं यात्री

चन्दौसी: रोडवेज बस अड्डे पर बस का इंतजार कर रहे गाजियाबाद निवासी पर¨वदर ने कहा कि बस अड्डे पर पूछताछ केंद्र नहीं है, जिससे यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ती है। इसके अलावा समय पर बसें भी नहीं मिल पाती हैं। कुढ़फतेहगढ़ निवासी ओमवीर ¨सह ने कहा कि बस अड्डे पर बैठने के लिए उचित इंतजाम नहीं हैं, जिसकी वजह से महिला यात्रियों को ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ती है। बैठने की उचित व्यवस्था करवाई जाए। नगर के आवास विकास कालोनी निवासी रजनी देवी ने कहा कि शौचालय की व्यवस्था नहीं है, पानी भी नहीं मिल पाता है। खास बात तो यह है कि रोडवेज बस अड्डा नगर से बाहर की तरफ होना चाहिए, क्योंकि नगर में होने की वजह से दिन भर जाम की स्थिति बनी रहती है। गणेश कालोनी निवासी शिवानी ने कहा कि बसों का संचालन ठीक नहीं है, जिसकी वजह से यात्रियों को परेशानी होती है। कभी-कभी तो घंटों बस का इंतजार करना पड़ता है।

बोले चालक व परिचालक

चन्दौसी : बस चालक अर¨वद ने कहा कि रोडवेज बस अड्डे पर स्टाफ की कमी है, जिसके कारण बसों को अड्डे पर लगाने में दिक्कत का सामना करना पड़ता है। स्टाफ की कमी दूर कर दी जाए तो काफी हद तक परेशानी भी दूर हो जाएगी। परिचालक विनोद कुमार ने बताया कि रोडवेज बस अड्डे पर रात को चालक व परिचालक के सोने का भी इंतजाम होना चाहिए। देर रात बस अड्डे पर पहुंचती है तो वहां से घर जाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.