Move to Jagran APP

समाज की तरक्की को शिक्षा पर जोर

सम्भल। ऑल इंडिया अब्बासी वैलफेयर सोसायटी ने समाज में शिक्षा का स्तर सुधारने के साथ ही फैली कुरीतियों

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Feb 2017 11:41 PM (IST)Updated: Sun, 26 Feb 2017 11:41 PM (IST)
समाज की तरक्की को शिक्षा पर जोर
समाज की तरक्की को शिक्षा पर जोर

सम्भल। ऑल इंडिया अब्बासी वैलफेयर सोसायटी ने समाज में शिक्षा का स्तर सुधारने के साथ ही फैली कुरीतियों को दूर करने पर जोर दिया। इस दौरान संस्था के उद्देश्यों को घर घर तक पहुंचाने के लिए कई अन्य जिलों में कार्यकारिणी गठित की गई।

loksabha election banner

रविवार को नगर पालिका परिषद सभागार में ऑल इंडिया अब्बासी वैलफेयर सोसायटी के तत्वावधान में आओ समाज बनाए बेहतर विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार का आरंभ अकरम सिरसवी द्वारा आयते कुरान पाक से किया गया। सेमिनार में सोसायटी के प्रदेश अध्यक्ष मुहम्मद अहमद अब्बासी ने समाज में फैली बुराइयों को दूर करने की जरूरत बताते हुए कहा कि समाज के बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरूक करना सभी का फर्ज हैं। प्रदेश संगठन मंत्री फरमान हुसैन अब्बासी ने कहा कि जब तक हमारा समाज शिक्षा के महत्व को नहीं समझ लेता तब तक हम पिछडे़ ही रहेंगे। इसलिए समाज को आगे बढ़ाने के लिए बच्चों को शिक्षित करना जरूरी हैं। चिकित्सीय सलाहकार डॉ. तनवीर हैदर ने सोसायटी द्वारा समाजोत्थान के लिए किए जा रहे कार्यों की भूरी भूरी प्रशंसा की। इस अवसर पर सेमिनार में नेट परीक्षा सर्वाधिक अंकों में पास करने पर सोसायटी के प्रोफेसर फरमान हुसैन अब्बासी का प्रदेश अध्यक्ष द्वारा फूलमाला पहना व शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। सेमिनार में जिले के ही नहीं बल्कि मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपु़र, बरेली, बदायूं, अमरोहा आदि जनपदों से भी समाज के लोग शिरकत करने पहुंचे। इस दौरान सोसायटी की ओर से जिलाध्यक्षों को मनोनयन पत्र देकर कार्यकारिणी गठित की गयी व नवनिर्वाचित सदस्यों से सोसायटी के उद्देश्यों को घर घर पहुंचाने की अपील की गयी। कार्यक्रम के अंत में सोसायटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजीम अब्बासी ने सेमिनार में आए सभी लोगों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर सेमिनार में शादाब अब्बासी, हाजी तालिब हुसैन, मुहम्मद अतीक अब्बासी, ताहिर हुसैन अब्बासी, असद अब्बासी, सालिम हुसैन अब्बासी, मुहम्मद कासिफ, फहीम अब्बासी, मुजम्मिल अब्बासी समेत समाज के कई अन्य लोग उपस्थित रहे। अध्यक्षता मुहम्मद अतीक अब्बासी व संचालन तनवीर अशरफी ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.