Move to Jagran APP

अब जिला अस्पताल में हो सकेंगे ऑपरेशन

By Edited By: Published: Fri, 19 Sep 2014 11:17 PM (IST)Updated: Fri, 19 Sep 2014 11:17 PM (IST)
अब जिला अस्पताल में हो सकेंगे ऑपरेशन

सम्भल। अब जिला अस्पताल में उपचार कराने के लिए आने वाले मरीजों को ऑपरेशन कराने के लिए मुरादाबाद भागने की जरूरत नहीं है। क्योंकि सम्भल के जिला अस्पताल में बेहोशी समेत दो चिकित्सकों की तैनाती कर दी गयी है। अभी तक अस्पताल में बेहोशी के चिकित्सक न होने की वजह से ऑपरेशन नहीं हो पा रहे थे, लेकिन अब जिला अस्पताल में ऑपरेशन हो सकेंगे।

loksabha election banner

सम्भल के अस्पताल को जिला अस्पताल का दर्जा तो मिले काफी समय बीत चुका है, लेकिन अभी तक यहां आने वाले मरीजों को सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। अस्पताल में ऑपरेशन, अल्ट्रासाउंड की कोई व्यवस्था नहीं है। जिससे मरीजों को परेशानी उठाने के अलावा महंगा इलाज कराना पड़ रहा है। वहीं अगर किसी मरीज को आपरेशन करना हो तो उसके तीमारदार उसे लेकर मुरादाबाद भागते हैं या फिर निजी अस्पताल का सहारा लेते हैं। वैसे तो यहां सर्जन की तैनाती है, लेकिन वह बेहोशी के चिकित्सक न होने का बहाना बनाकर आपरेशन करने से बच रहे हैं और आज तक एक भी आपरेशन नहीं किया। पिछले एक पखबाड़े से दैनिक जागरण बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं को उठाता आ रहा है। इसी का परिणाम रहा कि जिला अस्पताल को क्रियाशील बनाने का प्रयास शुरू हो गया। अब जिला अस्पताल के दिन बहुरने की उम्मीद है। शासन ने लखीमपुर खीरी से सीएचसी सम्भल में बेहोशी के चिकित्सक के धर्मेद्र कुमार को भेजा है। वहीं जिला अस्पताल में अनिल कुमार गुप्ता की तैनाती की गई है। ऐसे में जिला अस्पताल में अब जल्द ही ओटी शुरू होने के साथ मरीजों के आपरेशन भी किए जा सकेंगे और स्वास्थ्य सेवाओं का मरीजों को लाभ मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.