Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री का जांच दल शब्बीरपुर पहुंचा, दूसरे दिन फिर चले बंदूक और तलवार

आज सुबह तड़के भटठे पर जा रहे एक व्‍यक्ति को गोली मार दी गई जबकि दूसरे को तलवार से वार कर बुरी तरह घायल कर दिया गया। दोनों को गंभीर हालत में अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

By Ashish MishraEdited By: Published: Wed, 24 May 2017 01:13 PM (IST)Updated: Wed, 24 May 2017 06:11 PM (IST)
मुख्यमंत्री का जांच दल शब्बीरपुर पहुंचा, दूसरे दिन फिर चले बंदूक और तलवार
मुख्यमंत्री का जांच दल शब्बीरपुर पहुंचा, दूसरे दिन फिर चले बंदूक और तलवार

सहारनपुर (जेएनएन)।  मंगलवार को बडग़ांव थाना क्षेत्र में हुई हिंसा के मामले में मुख्यमंत्री के आदेश पर गृह सचिव मणि प्रसाद मिश्र, एडीजी-एलओ आदित्य मिश्रा, आईजी एसटीएफ अमित यश व डीआईजी सिक्योरिटी विजय भूषण रुपी जांच टीम शब्बीरपुर पहुंच गई है। वहां पर पीडि़तों से भी बातचीत की जा रही है। कमिश्नर एमपी अग्रवाल व डीआईजी जेके शाही भी इस जांच दल के साथ है।
दूसरी ओर पुलिस एडीजी मेरठ जोन आंनद कुमार के नेतृत्व में इस मामले में अभी तक 25 उपद्रवियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया है, इन उपद्रवियों में दीपक पुत्र सुरेन्द्र, जसवीर पुत्र मामराज, सुखपाल पुत्र राजकुमार, पंकज पुत्र कुशलपाल, प्रमोद पुत्र श्याम सिंह, सोनू पुत्र चमेला, शुभम पुत्र बिजेन्द्र, सोनू पुत्र शिवकुमार, रोहित पुत्र राकेश, शेखर पुत्र बिजेन्द्र, ओमपाल पुत्र भोजा, अंकुर पुत्र भजपाल, जसबीर पुत्र चन्द्रभान, विनोद पुत्र तेलुराम, मेहर सिंह पुत्र पिताम्बर, अनिल पुत्र रामानंद, हिमांशु पुत्र संजय, विक्रम पुत्र कुशलपाल, हरपाल पुत्र बिशन सिंह, अमरीश कुमार पुत्र काला सिंह, अंकित पुत्र धनश्याम, सोनू पुत्र मांगेराम, अजीत पुत्र चरण सिंह, रोहित पुत्र चन्द्रपाल, अभिषेक पुत्र अशोक कुमार शामिल है।

loksabha election banner

आज एक को गोली मारी, दूसरे पर तलवार से हमला

बसपा सुप्रीमो मायावती के आगमन के दौरान बडग़ांव थाना क्षेत्र में चार स्थानों पर भड़की जातीय हिंसा के 24 घंटे बाद भी सहारनपुर में तनाव के हालात हैं। पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील है। पुलिस लगातार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश डाल रही है। गिरफ्तारी के डर से अधिकांश आरोपी अपनों घरों से गायब है।

इसी बीच आज सुबह तड़के भटठे पर जा रहे एक व्‍यक्ति को गोली मार दी गई जबकि दूसरे को तलवार से वार कर बुरी तरह घायल कर दिया गया। दोनों को गंभीर हालत में अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। जनपद को तीन जोन व 43 सेक्टर में बांटकर पुलिस के साथ मजिस्ट्रेट तैनात किए गए है। धारा 144 का सख्ती से पालन करते हुए तीन से अधिक लोगों को एक साथ खड़े नहीं होने दिया जा रहा है। सड़कों पर भी सन्नाटा पसरा है। बडग़ांव समेत आसपास के गांव में बाजार बंद है। स्कूलों में भी बच्चे नहीं गए है।

देखें तस्वीरें : मायावती के जाते ही सहारनपुर में हालात तनावपूर्ण


मुख्यमंत्री के आदेश पर मंगलवार की देर रात गृह सचिव मणिप्रसाद मिश्रा, एडीजी-एलओ आदित्य मिश्रा, आईजी एसटीएफ अमित यश व डीआईजी सिक्योरिटी विजय भूषण विशेष विमान से सहारनपुर आए। अलीगढ़, मेरठ, आगरा, गाजियाबाद व मुरादाबाद से पीएसी कमांडेंट, मुजफ्फरनगर एसएसपी बबलू कुमार भी सहारनपुर पहुंच चुके हैं। जिला अस्पताल में घायलों को देखने के बाद रात दो बजे उन्होंने पुलिस लाइन में अफसरों संग बैठककर दिशा-निर्देश दिए। आला अफसर बैठक कर ही रहे थे कि इसके कुछ देर बाद बडग़ांव के मोरा गांव में उपद्रवियों ने भट्टे पर जारहे दो ग्रामीणों को घेर लिया। एक को गोली मार दी, जबकि दूसरे को तलवार से घायल कर दिया।

यह भी पढ़ें: सहारनपुर के शब्बीरपुर की घटना पक्षपात की वजह से हुई : मायावती


थाना बडग़ांव के मोरा निवासी यशपाल(53) तथा नितित(25) निवासी गंदेवड़ा फतेहपुर घोड़ा बुग्गी में बैठ कर भटठे की तरफ जारहे थे। यशपाल के अनुसार वे जैसे ही गांव मोरा के बाहर निकले तो तलवार व तमंचे लिए चार युवकों ने रोक लिया। नितिन को गोली मार दी, जबकि यशपाल को तलवार से वार कर घायल कर दिया। दोनो घायलों को पहले नानौता अस्पताल और बाद में जिला अस्पताल भेज दिया गया। नितिन की हालत नाजुक है। एसएसपी सुभाष चंद्र दुबे ने बताया कि पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हैं।

यह भी पढ़ें: जाम में फंसी मायावती की फ्लीट, कहा कि मुझे कुछ हुआ तो भाजपा जिम्मेदार

लखनऊ से आए अफसरों ने मीटिंग में खासे दिशा-निर्देश दिए हैं। सुबह साढ़े छह बजे ही आशीष के शव का उसके गांव में अंतिम संस्कार करवा दिया गया। गृह सचिव ने शासन की तरफ से घोषणा की है, कि मृतक आषीश के आश्रितों को 15 लाख रुपये व घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे। रात को ही आठ मुकदमें दर्ज कर 24 उपद्रवियों को गिरफ्तार भी कर लिया है। घटना स्थल ही नहीं जनपद के चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल मुस्तैद कर दिया है। अफवाह फैलाने वालों पर भी सख्‍ती के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: यूपी में अपराधियों का राज, ज्यादातर घटनाएं भाजपा का षड्य़ंत्र: मायावती

वीडियो फुटेज के आधार पर अभी और मुकदमे दर्ज होंगे। उपद्रवियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि सात कंपनी पीएसी, एक कंपनी आरएएफ, 5 एएसपी, 14 थानाध्यक्ष भी अतिरिक्त रूप से यहां बुलवाए गए है। डीएम एनपी सिंह ने बताया कि शासनादेश के अनुपालन में जातीय रैलियों, आन्दोलन, धरना-प्रदर्शन पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है।  

देखें तस्वीरें : सहारनपुर में मायावती के स्वागत की जोरदार तैयारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.