Move to Jagran APP

सहारनपुर बवाल में भाजपा सांसद तथा दूसरे पक्ष के खिलाफ मामला दर्ज

आज इस मामले में दोनों पक्षों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। सहारनपुर से भाजपा सांसद राघव लखनपाल तथा उनके आठ समर्थकों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 21 Apr 2017 03:17 PM (IST)Updated: Fri, 21 Apr 2017 04:34 PM (IST)
सहारनपुर बवाल में भाजपा सांसद तथा दूसरे पक्ष के खिलाफ मामला दर्ज
सहारनपुर बवाल में भाजपा सांसद तथा दूसरे पक्ष के खिलाफ मामला दर्ज

सहारनपुर (जेएनएन)। उत्तराखंड तथा हरियाणा की सीमा से सटे प्रदेश के सहारनपुर में कल दो गुटों में झड़प के मामले में भारतीय जनता पार्टी के सांसद राघव लखनपाल व आठ समर्थकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस झड़प में दूसरे गुट के भी दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। 

loksabha election banner

सहारनपुर के थाना जनकपुरी इलाके के दूधली में कल अंबेडकर जयंती की शोभायात्रा के दौरान दो गुटों में झड़प हो गई। इसके बाद मौके पर भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे कमिश्नर पर एक गुट ने पथराव कर दिया। डीएम की गाड़ी तोड़ दी गई।

यह भी पढ़ें: छह घंटे तक सुलगता रहा सहारनपुर, अंबेडकर शोभायात्रा को लेकर विवाद

भाजपा तथा हिन्दू संगठन के लोगों ने एसएसपी के आवास को घेर लिया। इसके साथ ही अंबाला-हरिद्वार नेशनल हाइवे को भी जाम किया था। सहारनपुर में सात वर्ष से डॉ. भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर जुलूस नहीं निकलता था, लेकिन इस बार उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद भाजपा सांसद ने जुलूस की इजाजत मांगी थी। प्रशासन ने इसकी इजाजत नहीं दी थी। सांसद ने डीएम और एसएसपी पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए पूर्व सरकार से प्रभावित बताया है। आज इस मामले में दोनों पक्षों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। सहारनपुर से भाजपा सांसद राघव लखनपाल तथा उनके आठ समर्थकों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया।

सड़क दूधली प्रकरण में एसएसपी लवकुमार ने अपने शिविर कार्यालय पर थानाध्यक्ष जनकपुरी को बुलाया। एक मुकदमे में सड़क दूधली का घटना स्थल है, इस मामले में दोनों ओर से 10-10 आरोपी बनाए गए है जबकि 400-400  अज्ञात दिखाए गए है। दूसरी मुकदमा एसएसपी कोठी पर तोडफ़ोड़ का दर्ज करने की तैयारियां है, जिसमें सीसीटीवी कैमरे तोडऩे, कुर्सी तोडऩे, सरकारी कागजात फाडऩे के मामले में आठ लोग नामजद किए गए है। इस मुकदमे में सांसद राघव लखन पाल शर्मा की भी मौजूदगी दिखाई गई है, लेकिन तोडफ़ोड़ में वह शामिल नही है। ऐसे में मुकदमा दर्ज होने के बाद ही स्पष्ट होगा कि सांसद के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है या नही। एसएसपी लव कुमार से बातचीत हुई तो वह भी सांसद के खिलाफ मुकदमें को लेकर कुछ भी स्पष्ट बोलने को तैयार नही है। बार-बार यही कह रहे है कि तोडफ़ोड़ में सांसद शामिल नही है पर उनके साथ आए तत्वों ने ये सब किया है। अब थाने का काम है कि वह किस को तहरीर के आधार पर नामजद करता है।

यह भी पढ़ें: सहारनपुर में शोभायात्रा निकालने पर दो संप्रदाय भिड़े, पथराव फायरिंग व आगजनी

सहारनपुर में कल दो समुदायों के बीच झड़प में स्थानीय सांसद राघव लखनपाल शर्मा, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और कई अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि जब सड़क दूधली गांव में अंबेडकर जयंती के अवसर पर रैली निकाली जा रही थी तभी एक अन्य समुदाय के कुछ लोगों ने कथित तौर पर इसका विरोध किया और पथराव करना शुरू कर दिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार ने कहा, प्रशासन की अनुमति के बिना गांव में शोभायात्रा निकाली जा रही थी, जिससे दो समूहों में पथराव शुरू हो गया। उन्होंने बताया कि दोनों ओर से हुए पथराव में रैली में शामिल सांसद और एसएसपी सहित कई अन्य लोग घायल हो गए। कई अन्य पुलिस कर्मी भी घायल हुए हैं।

यह भी पढ़ें: सहारनपुर में फैक्ट्री स्वामी की पत्नी से गैंगरेप, बनाया एमएमएस

घटना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों समूहों को शांत किया, हालांकि सांसद अपने समर्थकों के साथ एसएसपी के आधिकारिक निवास के बाहर पहुंच गए और प्रदर्शन किया. उनकी मांग थी कि पर्याप्त सुरक्षा के साथ रैली की इजाजत दी जाए। पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने वहां लगा सीसीटीवी कैमरा क्षतिग्रस्त कर दिया जिसके बाद निकटवर्ती इलाकों के पुलिस कर्मियों को वहां तैनात किया गया। पुलिस महानिरीक्षक अजय आनंद मौके पर पहुंचे और प्रदर्शन कर रहे सांसद तथा उनके समर्थकों को शांत किया।

यह भी पढ़ें: आठ गुना बढ़ा इटावा में मुलायम की कोठी का बिजली लोड

सांसद के प्रवक्ता ने कहा कि डॉ. अंबेडकर जयंती के अवसर पर एक शांतिपूर्ण रैली निकाली जा रही थी जिसपर एक समूह ने हमला किया। घटना में सांसद घायल हो गए. एसएसपी ने कहा कि पथराव करने वालों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.