Move to Jagran APP

मियानगी में जोहड़ पर कब्जे से गांव में जलभराव

सहारनपुर : एक ओर प्रशासन एंटी भूमाफिया टास्क फोर्स के तहत सरकारी व तालाब की भूमि से कब्जे हटवाने की

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jul 2017 11:38 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jul 2017 11:38 PM (IST)
मियानगी में जोहड़ पर कब्जे से गांव में जलभराव
मियानगी में जोहड़ पर कब्जे से गांव में जलभराव

सहारनपुर : एक ओर प्रशासन एंटी भूमाफिया टास्क फोर्स के तहत सरकारी व तालाब की भूमि से कब्जे हटवाने की कार्रवाई कर रहा है। वहीं दूसरी ओर रामपुर मनिहारान के गांव मियानगी में तालाब पर हुए कब्जे से जलभराव से जूझ रहे ग्रामीणों की शिकायत के बावजूद प्रशासन अभी तक न तो जल निकासी करा पाया है और न ही तालाब को मुक्त करा पा रहा है।

loksabha election banner

जलभराव की स्थिति से जूझ रहे ग्रामीणों ने मंगलवार को एडीएम को दिये ज्ञापन में कहा कि मियानगी गांव में खसरा नंबर 400 रकबई 0.2050 हेक्टेयर का तालाब बना था। तालाब के दक्षिण व पूर्व साईड मे वर्ष 1971 में पूर्व प्रधान ने एक दिवार बनाई थी और गांव की आबादी व बरसात का पानी उक्त जोहड़ में ही जमा होता था। परंतु गांव के कुछ लोगों ने इस तालाब को मिट्टी से भर दिया। जिस कारण गांव आबादी व बरसात का पानी गांव की सड़कों पर भरा हुआ है। ग्रामीणों ने कहा कि इसी खसरा नंबर के तालाब से दूसरे तालाब खसरा नंबर 402 में पानी जाता है, परंतु मौके पर जोहड़ का अस्तित्व समाप्त हो जाने के कारण गांव की आबादी का पानी व बरसात का पानी सड़कों पर भरा रहता है। जिससे गांव में गंदगी फैल रही है और बीमारी का खतरा बढ़ रहा है। गांव के बच्चों को भी गंदे पानी के बीच से होकर स्कूल जाना पड़ रहा है और कुछ बच्चे तो इस चक्कर में स्कूल ही नहीं जा रहे हैं। ग्रामीणों ने कहा कि इस संबंध में उनके द्वारा तहसील रामपुर मनिहारान में भी शिकायत की गई। मगर कोई कार्रवाई नही हुई। ग्रामीणों ने मांग की है कि गांव का निरीक्षण कर तालाब की खुदाई कराकर ग्रामीणों को गंदे पानी व जलभराव की समस्या से निजात दिलाई जाए। ज्ञापन देने वालों में प्रदीप कुमार, नाथीराम, अंकित सैनी, विनोद, विजयपाल आदि ग्रामीण रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.