Move to Jagran APP

जौहर विवि में लगा है माफिया का काला धन : राणा

सहारनपुर: भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व थाना भवन के विधायक सुरेश राणा ने नगर विकास मंत्री मोहम्मद आजम

By Edited By: Published: Tue, 06 Dec 2016 10:12 PM (IST)Updated: Tue, 06 Dec 2016 10:12 PM (IST)
जौहर विवि में लगा है माफिया का काला धन : राणा

सहारनपुर: भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व थाना भवन के विधायक सुरेश राणा ने नगर विकास मंत्री मोहम्मद आजम खां के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए आरोप लगाया कि रामपुर में बने जौहर विवि में सहारनपुर-मेरठ मंडल के भूमाफिया व ठेकेदारों का काला धन लगा है। पिछले चार साल में सहारनपुर व मेरठ मंडल के 13 बैंकों से जौहर विवि के नाम चंदे के ड्राफ्ट बनवाए गए। सहारनपुर के ओरियंटल बैंक ऑफ कामर्स की बेहट रोड स्थित रसूलपुर शाखा से सैकड़ों ड्राफ्ट पिछले चार साल में जौहर विवि के नाम बने हैं। सवाल उठता है कि जब रसूलपुर समेत पूरे सहारनपुर में नगर विकास मंत्री ने कुछ किया नहीं तो इस बैंक से जौहर विवि के नाम लोग ड्राफ्ट क्यों बनवा रहे हैं। यह ड्राफ्ट बनवाने वाले माफिया हैं।

loksabha election banner

सुरेश राणा मंगलवार को बेरीबाग स्थित चमन पैलेस में भाजपा के युवा सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि रामपुर में जौहर विवि के लिए वाल्मीकि बस्ती उजाड़ दी गई। सपा सरकार को चाहिए कि वह इस बाबत जवाब दे। उप्र में भाजपा की सरकार बनते ही इसकी जांच कराई जाएगी और आजम को बांदा जेल में बंद कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि जौहर विवि में चंदा देने वालों की जांच होगी और सूची भी सार्वजनिक की जाएगी ताकि जनता को पता चले कि आजम खां या उनके समर्थक कितने ईमानदार हैं। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार केंद्र सरकार युवाओं को रोजगार मुहैया करा रही है, वैसे ही भाजपा सत्ता में आने पर विकास परक योजनाएं लेकर आएगी। सपा सरकार केवल सांप्रदायिक आधार पर योजनाएं चला रही है। नोट बंदी पर चुटकी लेते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बार-बार दिन का समय मांगते रहे ताकि अपनी काली कमाई को ठिकाने लगा सकें। मायावती टिकटों के बदले वसूली गई राशि को लेकर ¨चता में हैं।

पश्चिमी उप्र के संगठन मंत्री चंद्रशेखर ने कहा कि जब-जब युवाओं ने अंगड़ाई ली है, तब-तब व्यवस्था परिवर्तन हुआ है। 2017 में युवा ही परिवर्तन की धुरी बनेंगे। युवा बूथ पर टोली बनाकर भाजपा के पक्ष में वोट डलवाएंगे। उन्होंने बाबा साहब डा. अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर उनके आदर्शो का अनुकरण करने का आह्वान किया। पउप्र के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष व महानगर प्रभारी महेंद्र ¨सह धनौरिया ने कहा कि इस आयोजन से स्पष्ट हो गया है कि उप्र में सत्ता परिवर्तन होना निश्चित है और भाजपा 265 प्लस प्राप्त करेगी। भाजयुमो के राष्ट्रीय मंत्री सोमेंद्र तोमर, नगर विधायक राजीव गुंबर, पूर्व महानगर अध्यक्ष हेमंत अरोड़ा ने भी सम्मेलन को संबोधित किया। अध्यक्षता महानगर अध्यक्ष अमित गगनेजा व संचालन मनीष सचदेवा ने किया। सम्मेलन में वरुण गोयल, प्रीतम गुर्जर, जिलाध्यक्ष बिजेंद्र कश्यप, साहब ¨सह पुंडीर, मानवीर ¨सह पुंडीर, पूर्व विधायक लाजकिशन गांधी, हरीश मलिक, तेज क्वात्रा, विजय माहेश्वरी, विनोद चोजड, पुनीत त्यागी, अश्वनी तलवार, संजीव वालिया, महानगर मंत्री व मीडिया प्रभारी अमित वर्मा, राकेश जैन, अमित गर्ग, प्रवीण छाबड़ा, पुनीत चौहान, नरेश धनगर, रमा गुप्ता, रेखा रोहिला, वीणा बजाज, दिनेश सक्सेना, हन्नी वर्मा, शेखर ठकराल आदि मौजूद रहे।

नाबालिग को बूथ का प्रभार

बूथों के गठन की प्रक्रिया में भाजयुमो ने बूथ कमेटी के गठन में एक नाबालिग को बूथ की जिम्मेदारी दी है। नुमाइश कैंप के रहने वाले रोहित गुलाटी 15 वर्ष के हैं जो कक्षा 8 के छात्र हैं। इस संबंध में महानगर भाजपा अध्यक्ष अमित गगनेजा कहना है कि यदि संगठन में इस तरह की कोई चूक हुई है तो उसमें सुधार किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.