Move to Jagran APP

दरोगा लूटकांड: 48 घंटे के बाद भी पुलिस के हाथ खाली

सहारनपुर : शुक्रवार रात बदमाशों ने चौकी इंचार्ज खलासी लाइन अर¨वद नैन पर लूटपाट के दौरान हुआ कातिलान

By Edited By: Published: Sun, 28 Aug 2016 10:11 PM (IST)Updated: Sun, 28 Aug 2016 10:11 PM (IST)
दरोगा लूटकांड: 48 घंटे के बाद भी पुलिस के हाथ खाली

सहारनपुर : शुक्रवार रात बदमाशों ने चौकी इंचार्ज खलासी लाइन अर¨वद नैन पर लूटपाट के दौरान हुआ कातिलाना हमले के 48 घंटे बाद भी सदर कोतवाली पुलिस खाली हाथ है। क्राइम ब्रांच जरूर एक दर्जन संदिग्ध को उठाकर उनसे पूछताछ के आधार पर कुछ सुराग लगने का दावा कर रही है। उधर, सदर बाजार कोतवाली क्षेत्र में एक के बाद एक आपराधिक घटनाओं से लोगों में आक्रोश है और आवास-विकास कालोनी समेत 12 कालोनियों के वासियों ने शनिवार की रात जागकर गुजारी।

loksabha election banner

बता दे कि शुक्रवार कर रात नवीन नगर की एवन कालोनी निवासी बृजपाल ¨सह रात सवा बारह बजे गाजियाबाद से लौट रहे बेटे रवि को लेने के लिए रेलवे स्टेशन जा रहे थे। वे जैसे ही रेलवे कालोनी में भटियारीबाग से कुछ आगे पहुंचे तो तीन बदमाशों ने उन्हें रोक लिया। पिटाई करते हुए बदमाशों ने उनका मोबाइल फोन व बाइक लूट ली। घटना से बदहवास बृजपाल दौड़ता हुआ लकड़ी पुलिस के निकट पहुंचा, जहां मौजूद कोतवाली सदर बाजार की लैपर्ड संख्या-28 को बताया। सिपाही विजय कुमार तथा सुरेंद्र ¨सह ने तुरंत ही चौकी इंचार्ज अरविंद कुमार नैन को लूट की सूचना दी तो वे चंद मिनटों में ही वहीं पहुंच गए। पुलिस बदमाशों से बृजपाल की रक्षा करती, इससे पहले ही बदमाशों ने दारोगा की बाइक की चाबी निकालकर उन पर हमला कर दिया। पिटाई के बाद नैन पर तमंचे से फायर झोंक दिया, मगर फायर मिस हो गया। चाकूओं से पेट गोंदकर बदमाश दरोगा से पिस्टल, पर्स व बाइक लूट कर फरार हो गए। घटना की दो रिपोर्ट बृजपाल व पुलिस की ओर से दर्ज है। सहारनपुर के अफसरों से मेरठ जोन आईजी सुजीत पांडेय, एडीजीपी कानून व्यवस्था दलजीत चौधरी से लेकर अन्य आला अफसर इस घटना के खुलासे को लेकर फीड बैक से ले रहे है। इस सब के बाद भी सदर बाजार कोतवाल छोटे ¨सह का हाल है कि वह जमीन विवाद निस्तारण में व्यस्त है। उनके अधीन पुलिस चौकी आवास-विकास, चन्द्र नगर, खलासी लाइन, रेलवे स्टेशन रोड का तो इतना बुरा हाल है कि वह सर्तकता बढ़ाने के बजाय घटा दी गई है।

शनिवार रात आवास-विकास स्थित जैन मंदिर के पास रहने वाले करीब 300 परिवारों ने पुलिस गश्त न होने पर आक्रोश व्यक्त किया और स्वयं पूरी रात जागकर गुजारी। उनका कहना है कि डेढ़ महीना पहले यहां पुलिस गश्त रहती थी पर अब समाप्त कर दी गयी है। रात को दो बजे के समय असामाजिक तत्व इस क्षेत्र में तेज मोटर साइकिल लेकर घूम रहे हैं। सदर बाजार पुलिस का हाल है कि सूचना पर भी इस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही। आवास-विकास कालोनी ही नही मंदाकिनी बिहार, रूपाली बिहार, विजय कालोनी आदि के निवासियों ने भी शनिवार की रात जागकर गुजारी।

लूट व डकैती की वारदातों से कंपकंपा रहा जनपद

कभी सदर बाजार कोतवाली, कभी ननौता तो कभी रामपुर मनिहारन क्षेत्र डकैती, लूट व चोरी आदि वारदात से सहारनपुर कंपकंपा रहा है। हर जगह बदमाशों ने जीना हराम कर दिया है। आवास-विकास कालोनी में 300 परिवारों की बैठक में बदमाशों की कार गुजारी पर चर्चा हुई।

जनता में सर्वाधिक गुस्सा सदर बाजार, रामपुर मनिहारन, जनकपुरी, बेहट, गंगोह, मिर्जापुर, चिलकाना व नानौता जैसे थानों को लेकर है, जहां आपराधिक घटना होने के बाद भी रिपोर्ट दर्ज नहीं होती है। हंगामे व प्रदर्शन या किसी आला अफसर की सिफारिश पर रिपोर्ट हो भी जाए तो उस मामले में एक्शन नहीं होता है। इतना सबकुछ होने क बाद इन थानेदारों पर कोई कार्रवाई नही हो रही है। पिछले सौ दिनों में जिस तरह जिले में अपराध बढ़ा है। उसने जनता जर्नादन की पेशानी पर बल डाल दिए हैं।

इनका कहना है..

एसएसपी को इस बाबत समीक्षा के निर्देश दिए गए है। दरोगा अरविन्द नैन के मामले का शीघ्र खुलासा होगा, जो थानेदार इमानदारी से काम नहीं करेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

-सुजीत पांडेय, आईजी मेरठ जोन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.