Move to Jagran APP

युवा कल्याण मंत्री ने किया स्टेडियम का निरीक्षण

सहारनपुर : प्रदेश सरकार के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रामसकल गुर्जर के डा. अंबेडकर स्टेडियम का औचक न

By Edited By: Published: Sat, 28 Nov 2015 10:41 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2015 10:41 PM (IST)
युवा कल्याण मंत्री ने किया स्टेडियम का निरीक्षण

सहारनपुर : प्रदेश सरकार के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रामसकल गुर्जर के डा. अंबेडकर स्टेडियम का औचक निरीक्षण करने से हड़कंप मच गया। आनन-फानन में स्टेडियम की व्यवस्थाएं सुधारी गई। युवा कल्याण मंत्री ने न केवल खेल सुविधाओं का जायजा लिया, बल्कि खिलाड़ियों से खुलकर मिलने के साथ ही दिक्कतों की जानकारी हासिल की। यही नहीं कई खेल कोर्ट व मैदान के तत्काल सुधार के निर्देश दिए।

loksabha election banner

रामसकल गुर्जर शनिवार दोपहर 12 बजे के करीब स्टेडियम का निरीक्षण करने पहुंचे थे। सपा जिलाध्यक्ष चौ. जगपाल दास व सुदेश गुर्जर के साथ युवा कल्याण मंत्री गाड़ी से उतरते ही सीधे बैड¨मटन हाल पहुंचे तथा वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने बैडमिंटन हाल के कोने में लगे पर्दे को हटाकर रखे गए अन्य खेल के सामान पर नाराजगी जताने के साथ ही खिलाड़ियों को बेहतर सुविधा देने के निर्देश दिए। यहीं से वह सीधे जिम में पहुंचे तथा आधुनिक मशीनों का निरीक्षण करने के साथ ही रोजाना जिम में आने वालों की संख्या के बारे में जानकारी ली। इसके बाद रामसकल गुर्जर जूडो हाल पहुंचे तथा निरीक्षण के साथ बेहतर सुविधा देने पर अधिकारियों की पीठ थपथपाई। यही नहीं स्टेडियम हास्टल के जूडो खिलाड़ियों द्वारा किए गए शानदार प्रदर्शन भी देखा। गुर्जर ने यहां खिलाड़ियों से प्रतिदिन मिलने वाले भोजन तथा पसंद ना पसंद के बारे में भी जानकारी हासिल की, तथा खिलाड़ियों को समुचित सुविधाए दिलाने के आदेश अधिकारियों को दिए। मंत्री जी ने टेनिस कोर्ट के अलावा स्वी¨मग पुल का निरीक्षण किया तो अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए। यहां स्वी¨मग पुल में काई जमा होने तथा साइड की दीवार में आवागमन का मार्ग देख नाराजगी जताई और सुधार को कहा। इसके बाद युवा कल्याण मंत्री स्टेडियम के मुख्य मैदान पहुंचे तथा ऊबड़-खाबड़ मैदान के मध्य जाकर अधिकारियों को मौके पर ही सुधार कराने को कहा। साथ ही निर्माणाधीन बाक्सिंग कोर्ट का निरीक्षण कर जल्द चालू करने को निर्देशित किया। रामसकल गुर्जर ने कहा कि खेलों को बढ़ावा देना सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है। इसी कारण हास्टल में रहने वाले खिलाड़ियों को बेहतर भोजन दिलाने को 250 रुपये प्रतिदिन निर्धारित किया है। राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय खेलों में मेडल लाने व केवल भागीदारी करने वाले खिलाड़ियों की पुरस्कार राशि दोगुना करने के साथ ही विभिन्न खेलों के कोच में वेतन भी बढ़ा दिया है। ग्रामीण प्रतिभाएं आगे आए इसके प्रयास किए जा रहे हैं। इस दौरान उपक्रीड़ा अधिकारी आनंद श्रीवास्तव, सरिता रानी, लाल धर्मेन्द्र प्रताप, रविकांत धीमान, अब्दुल अहद, संजय शुक्ला, दीपक गुप्ता, प्रदीप व संदीप रंधावा आदि मौजूद रहे।

------------------

रुकी रहीं सांसें

युवा कल्याण मंत्री ने स्टेडियम का बारीकी से निरीक्षण करने के दौरान अधिकारियों व कोच की सांसे थमी रहीं। जिस तरह से मंत्री प्रत्येक खेल की व्यवस्थाओं की जांच करने के अलावा खेल हास्टल का निरीक्षण किया उससे खेल अधिकारी खासे बैचेन नजर आए। प्रैक्टिस कर रहे खिलाड़ियों की पीठ थपथपाने पर अधिकारियों ने राहत की सांस ली। साथ ही मंत्री का चलते-चलते यह कहकर जाना कि अन्य जिलों की अपेक्षा यहां बेहतर खेल सुविधाएं हैं ने अधिकारियों का हौसला बढ़ा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.