Move to Jagran APP

अधिकारियों ने किया कांवड़ मार्ग का निरीक्षण

सहारनपुर : मंडलायुक्त तनवीर जफर अली ने कांवड़ यात्रा को लेकर जिले के आला अधिकारियों संग बैठक की। इसके

By Edited By: Published: Fri, 31 Jul 2015 11:07 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2015 11:07 PM (IST)
अधिकारियों ने किया कांवड़ मार्ग का निरीक्षण

सहारनपुर : मंडलायुक्त तनवीर जफर अली ने कांवड़ यात्रा को लेकर जिले के आला अधिकारियों संग बैठक की। इसके बाद उन्होंने सभी अधिकारियों के साथ कांवड़ मार्ग का निरीक्षक किया। उन्होंने पुलिस, लोनिवि, विद्युत व स्वास्थ्य विभाग को अपने-अपने कैंप स्थापित करने के निर्देश दिये।

loksabha election banner

कैंप कार्यालय पर आयोजित बैठक में मंडलायुक्त तनवीर जफर अली ने कहा कि जनपद के तीन महत्वपूर्ण कांवड़ मार्ग है। अधिकारी कांवड़ के दौरान निरन्तर भ्रमण करते रहे। उन्होंने नगर निगम, स्वास्थ्य, पुलिस तथा विधुत विभाग के अधिकारियों को अपने-अपने कन्ट्रोल रूम स्थापित कर नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाने के आदेश दिये। कहा कि कांवड़ के दौरान जिलास्तरीय अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जाए और मोबाईल टीम भी कांवड मार्ग पर लगाई जाए। अगर कही कोई समस्या आती है तो उसे तुरन्त ठीक कराया जाए। विभागीय अधिकारियो की जिम्मेदारी होगी कि कार्य में कोई लापरवाही न बरती जाए। लापरवाही किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने कहा कि शिविर लगाने वाले स्थानों व मार्गो पर शिविरों में नीली दवा रखें, जिससे कांवड़ियों को पैरों में पड़ने वाले छालों को आराम मिले। उन्होने कहा कि रूट डाइवर्जन के बैनर व नक्शे आदि मार्गो पर लगाए जाएं। ताकि बाहर से आने जाने वालों को परेशानी न उठानी पड़े। कहा कि यह भी सुनिश्चित किया जाए कि कांवडि़ए बसों और ट्रेनों के ऊपर बैठकर यात्रा न करें।

डीआइजी एके राघव ने कहा कि जनपद की सीमा के बाहरी वाहनों से डीजे उतार लिए जाएं और रूट पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी लगवाई जाए। हरियाणा की ओर से की जा रही व्यवस्था को भी देखी जाए। बैठक के उपरांत सभी अधिकारियों ने गागलहेड़ी से लेकर सरसावा तक कांवड़ मार्ग का निरीक्षण किया। यमुना नदी के पुल पर जाकर व्यवस्था का जायजा लिया और जो कमियां पाई गई उन्हें दूर करने के निर्देश अधिकारियो को दिए। सहारनपुर से दूधली, नौगजा पीर, कैलाशपुर, गागलहेडी तथा काली नदी पुल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जो कमियां पाई गई उनको दूर करने के निर्देश अधिकारियो को दिए।

सरसावा प्रतिनिधि के मुताबिक शाम करीब पांच बजे अधिकारियों की गाड़ियों का लंबा काफिला राजमार्ग गुजरता यमुना पुल पर पहुंचा यहां उन्होंने सड़क पुल आदि का गहनता के साथ निरीक्षण किया और आस पास की भौगोलिक स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान सीओ नकुड़ हरि प्रकाश कसाना व थानाध्यक्ष को निर्देश दिए गए कि हरियाणा, पंजाब से आने वाले कावड़ियों को गाड़ी मे डीजे रखने तथा उन्हें बजाने की कदापि अनुमति न दें। इसके लिए बाकायदा एक टुकड़ी पीएसी की मौजूद रहेगी जो गाड़ी मे रखे डीजे को आगे नहीं जाने देगी। इसके लिए हरियाणा के कलानौर पुलिस चौकी का सहयोग लिया जाएगा। इस मौके पर कमिश्नर तनवीर जफर अली, डीआइजी एके राघव, डीएम पवन कुमार एसएसपी नितिन तिवारी, एडीएम ओपी वर्मा, एसपी सिटी महेंद्र यादव, एसपी देहात जगदीश शर्मा, के अलावा विद्युत, सिचाई, लोक निर्माण व सेतु निगम आदि के अधिकारी साथ रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.