Move to Jagran APP

अकीदत के साथ अदा हुई रमजान के तीसरे जुमा की नमाज

देवबंद (सहारनपुर) : मुकद्दस माह रमजान के तीसरे जुमा की नमाज नगर क्षेत्र में मजहबी अकीदत के साथ अदा क

By Edited By: Published: Fri, 03 Jul 2015 10:42 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2015 10:42 PM (IST)
अकीदत के साथ अदा हुई रमजान के तीसरे जुमा की नमाज

देवबंद (सहारनपुर) : मुकद्दस माह रमजान के तीसरे जुमा की नमाज नगर क्षेत्र में मजहबी अकीदत के साथ अदा की गई। मर्कजी जामा मस्जिद सहित प्रमुख मस्जिदों में नमाज अदा कर देश में अमन और शांति के लिए दुआएं मांगी गई।

loksabha election banner

पवित्र रमजान माह के तीसरे जुमा की नमाज मर्कजी जामा मस्जिद में दारुल उलूम वक्फ के उस्ताद मुफ्ती आरिफ कासमी ने अदा कराई। नमाज के उपरांत मुफ्ती आरिफ ने रमजान माह के तीसरे अशरे में ऐतकाफ की फजीलत बयान करते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा नेकियां कमाने के लिए ऐतकाफ का अहतमाम करें। कहा कि अंतिम अशरे की खास रातों में इबादत का विशेष प्रबंध करना चाहिए। रमजान के महीने में हमें अल्लाह की रहमतों और नेअमतों को जमकर लूटना चाहिए। बयान के बाद मुफ्ती आरिफ कासमी ने दुनिया भर में मुसलमानों की सुरक्षा, समृद्धि तथा देश में अमन व शांति के लिए दुआ कराई। जामा मस्जिद के अलावा नगर की रशीदिया मस्जिद में कारी अफ्फान, छत्ता मस्जिद में पेश इमाम ने नमाज पढ़ाई जबकि जमीयत उलेमा-ए-¨हद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने बयान किया। दारुल उलूम कदीम मस्जिद, मस्जिद काजी, आदीनी मस्जिद, पठानपुरा की लाम मस्जिद, मस्जिद आलीशान, किला मस्जिद, गुंदनी मस्जिद, तैयब मस्जिद सहित प्रमुख मस्जिदों में भारी तादाद में मुसलमानों ने जुमा की नमाज अदा की। नमाज के बाद बाजारों में भीड़ रही। कस्बे के अलावा देहात क्षेत्र से आए लोगों ने ईद व रमजान की खरीदारी की। जूतों, टोपियों, कपड़ों की दुकानों पर खासी भीड़ बनी रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.