Move to Jagran APP

थाना देहात, कुतुबशेर व जनकपुरी को चेतावनी

सहारनपुर: एसएसपी भारत कुमार यादव ने जनपद में बढ़ते अपराधों पर थानाध्यक्षों की जमकर क्लास लगाई। थानाध

By Edited By: Published: Sun, 01 Feb 2015 09:54 PM (IST)Updated: Sun, 01 Feb 2015 09:54 PM (IST)
थाना देहात, कुतुबशेर व जनकपुरी को चेतावनी

सहारनपुर: एसएसपी भारत कुमार यादव ने जनपद में बढ़ते अपराधों पर थानाध्यक्षों की जमकर क्लास लगाई। थानाध्यक्ष देहात कोतवाली, जनकपुरी एवं कुतुबशेर को अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए 15 दिन का समय दिया। कहा कि अच्छा कार्य करने पर पुरस्कार दिया जाएगा तो लापरवाह को दंडित किया जाएगा।

loksabha election banner

एसएसपी भारत कुमार यादव रविवार को पुलिस लाइन में एसपी सिटी, एसपी देहात, सीओ एवं थानाध्यक्षों के साथ बैठक कर अपराधों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने पुलिस कर्मियों को अच्छी वर्दी में रहने और जनता से अच्छे व्यवहार की सीख दी। थानाध्यक्षों को लंबित मामले 15 दिन में निपटाने के निर्देश देते हुए कहा कि 15 दिन बाद आने वाले रिजल्ट के आधार पर ही कार्रवाई की जाएगी। कहा कि डकैती, लूट, हत्या एवं बलात्कार जैसे मामलों की कार्रवाई में तेजी लाई जाए। थाने पर आने वाली हर शिकायत दर्ज की जाए और एनसीआर लिखे जाने के 24 घंटे के अंदर उसकी एसआई से जांच कराई जाए। जांच को जाने वाले एसआई की जीडी में एंट्री की जाए की कब गए और कब आए। जांच में क्या रहा। जनता से सीधा संवाद रखने के निर्देश देते हुए कहा कि पुलिस की कार्यप्रणाली से किसी को परेशानी नहीं होनी चाहिए। अपने-अपने थानों के वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष अभियान चलाया जाए। अपराधों की समीक्षा करते हुए थानाध्यक्ष जनकपुरी, कुतुबशेर व थानाध्यक्ष देहात कोतवाली को अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए 15 दिन का समय दिया। एसएसपी ने रविदास जयंती की जानकारी लेते हुए कहा कि इस पर किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने एसपीओ से केस पैरवी में तेजी लाने, अवैध शराब के खिलाफ संयुक्त अभियान चलाए जाने के भी निर्देश दिये।

मुकीम और बॉबी पर खामोशी

अपराध समीक्षा बैठक में एसएसपी ने सभी तरह के निर्देश दिये। मगर समीक्षा बैठक में मौजूद सभी थाना प्रभारी इस बात से बचते रहे कि 4 जनवरी को राघव ज्वैलर्स के यहां पड़ी डकैती के सरगना बॉबी व पुलिस का सिरदर्द बन चुके मुकीम काला के बारे में कोई बातचीत न हो। सदर थाना क्षेत्र में राघव ज्वैलर्स के यहां पड़ी डकैती के मुख्य सरगना बॉबी और सिपाही राहुल ढाका हत्याकांड के वांछित मुकीम काला के बारे में बात शुरू हुई तो किसी के पास भी उनकी जानकारी नहीं थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.