Move to Jagran APP

तालीम के बिना तरक्की नहीं : मदनी

सहारनपुर : जमीयत उलेमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना महमूद मदनी ने कहा कि बिना तालीम कोई भी कौम

By Edited By: Published: Tue, 25 Nov 2014 11:27 PM (IST)Updated: Tue, 25 Nov 2014 11:27 PM (IST)
तालीम के बिना तरक्की नहीं : मदनी

सहारनपुर : जमीयत उलेमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना महमूद मदनी ने कहा कि बिना तालीम कोई भी कौम बुलंदी नहीं पा सकती। उन्होंने मुसलमानों से हर हाल में बच्चों को तालीम दिलाने को कहा।

loksabha election banner

अनारकली मोहल्ला स्थित मदरसा रशीदिया व मैनपुरा गांव के मदरसा जामिया इस्लाहुल बनात में दीनी जलसे में उन्होंने कहा कि तालीम के बिना कोई भी तरक्की का रास्ता नहीं देख पाता। बिना तालीम आदमी कुछ नहीं कर सकता है। हर मुसलमान का फर्ज है कि वह कुरान व हदीस के मुताबिक जिंदगी गुजारे। सच्चा मुसलमान वही है जो खुद कुरान के बताए रास्ते पर चले तथा दूसरों को भी इस रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित करे। उन्होंने कहा कि गंगोह आलिमों की बस्ती है तथा लोगों को उनका अनुसरण करना चाहिए। मौलाना ने कहा कि दीन के साथ ही दुनियावी तालीम पाना भी आवश्यक है।

मौलाना का सबसे पहले नानौता बस स्टैंड पर स्वागत किया गया तथा उसके बाद सहारनपुर बस स्टैंड पर भी उनका खैरमकदम किया गया। जलसे को संबोधित करने के बाद चेयरमैन काजी नोमान मसूद ने अपने आवास पर उनकी अगवानी की। इस अवसर पर मदरसा रशीदिया अनारकली के मोहतमिम मौलाना यूसुफ, मैनपुरा मदरसे के मोहतमिम मौलाना इरफान, मौलाना नासिर, मौलाना इकबाल व मौलाना लबनान सहित सैकड़ों लोग शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.