Move to Jagran APP

संजय गर्ग की संपत्ति सब पर भारी

By Edited By: Published: Wed, 27 Aug 2014 10:13 PM (IST)Updated: Wed, 27 Aug 2014 10:13 PM (IST)
संजय गर्ग की संपत्ति सब पर भारी

सहारनपुर : नामांकन के दौरान अपनी चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा देने वाले सपा, भाजपा एवं कांग्रेस प्रत्याशियों में संपत्ति के मामले में सपा प्रत्याशी संजय गर्ग सब पर भारी हैं। दो करोड़ रुपए से अधिक की चल संपत्ति रखने वाले संजय पर डेढ़ करोड़ से अधिक की अचल संपत्ति भी है। इस बात का खुलासा नामांकन के साथ दिए गए शपथ पत्र से हुआ है।

loksabha election banner

56 वर्षीय सपा प्रत्याशी संजय गर्ग विधि स्नातक हैं और 25 तोले सोने के मालिक हैं। संजय व उनकी पत्‍‌नी पूनम गर्ग के नाम सहारनपुर, लखनऊ, नोएडा व गाजियाबाद में आवासीय भवन हैं इन सबके बावजूद संजय 'बे-कार' हैं। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी की तरह भाजपा प्रत्याशी भी 'बेघर' हैं। 21 लाख से अधिक की चल संपत्ति के मालिक राजीव गुंबर के नाम कोई भी अचल संपत्ति नहीं है। राजीव 'बेघर' भले ही हों, लेकिन 'बे-कार' नहीं हैं। इनके पास चार बसों समेत एक कार भी है। इंटर पास राजीव पर बैंकों का 7 लाख से अधिक का ऋण है। यदि मुख्य प्रत्याशियों की तुलना की जाए तो सबसे अमीर संजय गर्ग और सबसे गरीब राजीव गुंबर हैं।

कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश चौधरी के पास दो लाख की नगदी समेत कुल 9.17 लाख 386 रुपए की चल संपत्ति है। इनकी पत्नी मीनाक्षी के पास 16.36 लाख 851 रुपए की चल संपत्ति है। अचल संपत्ति के रूप में मुकेश के पास कृषि भूमि के नाम पर 1.6810 हेक्टेयर जमीन है जिसकी बाजारी कीमत वर्तमान समय में 62 लाख बताई गई है। जबकि इनकी पत्नी के नाम 1.99 हेक्टेयर जमीन है। जिसकी वर्तमान कीमत 27 लाख दर्शायी गई है।

संजय बेदाग, राजीव पर तीन मामले

शपथ पत्र के मुताबिक सपा प्रत्याशी संजय गर्ग पर कोई मामला किसी अदालत में विचाराधीन नहीं है न ही उन्हें किसी अदालत द्वारा कभी दोष सिद्ध ठहराया गया है। जबकि भाजपा प्रत्याशी राजीव गुंबर पर पुलिस कार्य में बाधा डालने, मार्ग अवरुद्ध करने, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, जबरन रेलगाड़ी रोकने जैसे मामलों के आरोप हैं। एक मामले में उन्हें इलाहाबाद उच्च न्यायालय से स्थगन आदेश भी प्राप्त हैं। जबकि कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश पर एसीजेएम प्रथम की अदालत में एक तथ एसीजेएम तृतीय की अदालत में दो मुकदमे ऐसे हैं जिसमें अदालतों ने संज्ञान ले रखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.