Move to Jagran APP

पुलिस चौकी के सामने कपड़ा कारोबारी के घर लाखों का डाका

By Edited By: Published: Thu, 21 Aug 2014 10:51 PM (IST)Updated: Thu, 21 Aug 2014 10:51 PM (IST)
पुलिस चौकी के सामने कपड़ा कारोबारी के घर लाखों का डाका

सहारनपुर : बदमाशों ने दुस्साहस का परिचय देते हुए गुरुवार रात एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया। पुलिस चौकी के ठीक सामने एक कपड़ा कारोबारी के परिवार की महिलाओं बंधक बनाकर आधा दर्जन से अधिक नकाबपोश बदमाश मात्र 30 मिनट में लाखों का माल लूटकर फरार हो गए। वहां से जाते समय बदमाश महिलाओं को एक कमरे में बंद कर गए। महिलाएं पुलिस को सूचित न करें, इसलिए उनके मोबाइल भी बदमाशों ने तोड़ दिये थे। घटना की जानकारी मिलते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया। सूचना पर एसएसपी, एसपी सिटी समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

loksabha election banner

मंडी थाना क्षेत्र के चिलकाना बस स्टैंड के पास ही कटहरा पुलिस चौकी है। चौकी के सामने ही हाजी नौशा की कोठी है। इनका कपड़े का बड़ा कारोबार है और रायवाला मार्केट में नौशा सूट वालों के नाम से दुकान है। गुरुवार रात घर में सिर्फ पांच महिलाएं थीं। करीब सवा आठ बजे कपड़ा कारोबारी के घर में वारदात को अंजाम देने के लिए बदमाशों ने एक महिला की मदद से घर का मुख्य द्वार खुलवाया। इसके खुलते ही बदमाश घर में घुस गए और घर में मौजूद कपड़ा कारोबारी की पत्नी, पुत्रवधु, दो बेटियों व नौकरानी को गन प्वाइंट पर लेकर आतंकित करना शुरू कर दिया। शोर मचाने पर बदमाशों ने बच्चों को मारने की धमकी दी। इसके बाद बदमाशों ने घर की सभी महिलाओं को एक कमरे में बंद कर दिया। इनकी निगरानी के लिए एक बदमाश कमरे के बाहर पास खड़ा रहा, जबकि अन्य बदमाशों ने घर के कमरों को खंगालना शुरू कर दिया। करीब 30 मिनट के अंतराल में बदमाश वहा से लाखों की नगदी व जेवरात लूटकर फरार हो गए। किसी तरह हाजी नौशा की छोटी बेटी ने छत पर चढ़कर शोर मचा दिया। इसके बाद मोहल्ले के लोग कारोबारी के घर की तरफ दौड़ पड़े, लेकिन तब तक बदमाश वहां से जा चुके थे। कपड़ा कारोबारी के घर पड़ी लाखों की डकैती की सूचना मिलते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया। एसएसपी राजेश कुमार पांडे, एसपी सिटी समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए और महिलाओं से पूछताछ की। महिलाओं ने बताया कि घर के अंदर पांच बदमाश आये थे, जिन्होंने मुंह पर कपड़ा बांध रखा था। घर में घुसते ही बदमाशों ने सबसे पहले मोबाइलों को अपने कब्जे में लेकर उन्हें तोड़ दिया। इसके बाद लूटपाट की। बताया गया है कि बदमाश ने वारदात को अंजाम देने के लिये कपड़ा कारोबारी के घर में रखी सेफ के लाकर तक तोड़ दिये और इनमें रखी लाखों की नकदी व लाखों के जेवरात लूट कर ले गये। पुलिस अभी मामले की छानबीन कर रही थी कि बदमाश कपड़ा कारोबारी के घर से कितना माल ले गये हैं। पुलिस के मौके से एक कारतूस भी मिला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.