Move to Jagran APP

राहुल गांधी के रोड-शो में कांग्रेस नेता और एसपीजी में झड़प

राहुल गांधी के रोड-शो के दौरान आज बरेली में कांग्रेस नेता अमजद सलीम और एसपीजी कमांडो में झड़प हो गई।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 28 Sep 2016 04:47 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2016 09:15 PM (IST)
राहुल गांधी के रोड-शो में कांग्रेस नेता और एसपीजी में झड़प

बरेली (जेएनएन)। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की देवरिया से दिल्ली यात्रा के रोड-शो के दौरान आज दोपहर बरेली में कांग्रेस नेता और एसपीजी कमांडो में झड़प हो गई। इसके बाद कुछ लोग बीचबचाव को आए राहुल गांधी को स्वयं हस्तक्षेप करना पड़ा। इसके बाद काफिला आगे बढ़ा।

loksabha election banner

सीतापुर में रोड शो के दौरान राहुल पर स्थानीय निवासी ने उछाला जूता

बरेली में राहुल गांधी के रोड शो के दौरान कुतुबखाना पर हंगामा हो गया। ज्ञापन देने की कोशिश में कांग्रेस नेता अमजद सलीम एसपीजी कमांडो से भिड़ गए और मारपीट हो गई। कुतुबखाना चौराहा पर समर्थकों के साथ खड़े कांग्रेस के मानवाधिकार व विधि विभाग के कोआर्डिनेटर और पार्टी के पूर्व महापौर प्रत्याशी अमजद सलीम ने राहुल का वाहन पास आने पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग राज्य बनाकर अंबेडकर प्रदेश नाम दिए जाने संबंधित ज्ञापन देने का प्रयास किया तो एसपीजी कमांडो ने रोक लिया। इस पर अमजद सलीम और अन्य कांग्रेसी जबरन राहुल के पास जाने की कोशिश में धक्का-मुक्की करने लगे। इसी बीच एसपीजी के कमांडो से अमजद सलीम व उनके समर्थकों की मारपीट शुरू हो गई। इस वजह से काफिला रुक गया। यह देख राहुल गांधी के साथ खड़े पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन ने माइक पर अमजद सलीम को हटने को कहा, लेकिन वह नहीं माने। आखिरकार राहुल गांधी ने अमजद सलीम को उनका नाम लेकर पास बुलाया और ज्ञापन लिया। पांच मिनट तक बाधा के बाद रोड शो दोबारा शुरू हो पाया। काफिला आगे बढऩे के बाद अमजद सलीम के समर्थकों ने नारेबाजी भी की।

राहुल गांधी ने रूहेलखंड यूनिवर्सिटी के छात्रों से की मुलाकात, सेल्फी दी

इसके बाद रामपुर में केमरी में खाट पंचायत और चमरौआ में किसान पंचायत करने के लिए आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बरेली से रामपुर पहुंचे। इसी बीच बरेली के कुतुबखाना के पास कांग्रेस नेता अमजद सलीम और एसपीजी में मारपीट होने लगी। हालांकि सब कुछ कुछही देर में रफा दफा गहो गया और राहुल गांधी काफिला लेकर बरेली से होते मिलक पहुंचे। यहां राहुल ने सबसे पहले यहां डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद वह केमरी पहुंचे और खाट पंचायत के माध्यम से किसानों से सीधा संवाद किया। उन्होंने किसानों से उनकी समस्याएं पूछी और कांग्रेस की उपलब्धियां भी गिनाईं।

भाजपा झूठ बोलती है, बसपा मूर्तियां लगाती और सपा असफलः राजबब्बर

यहां राहुल गांधी ने कहा कि इस समय देश और प्रदेश की जनता तमाम समस्याओं का सामना कर रही है, लेकिन केंद्र सरकार चंद उद्योगपतियों का भला करने में लगी है। कई हजार करोड़ लेकर विजय माल्या फरार हो गए तो उन्हें केवल डिफाल्टर कहा जा रहा है और देवरिया में यदि कुछ किसान पंचायत के बाद खाट लेकर चले गए तो उन्हें चोर बता दिया गया। उन्होंने कहा कि इस समय प्रधानमंत्री मोदी मस्त हैं और किसान त्रस्त हैं। प्रधानमंत्री को विदेश का दौरा करने से ही फुर्सत नहीं है। किसान बेहाल हो रहा है, यूरिया तक नहीं मिल रही है। उन्होंने किसानों से भी सवाल किया कि क्या वे इस सरकार में खुश हैं? बोले- प्रदेश में हाथी ज्यादा खा गया तो वह खाकर बैठ गया है। साइकिल पंक्चर हो गई है। उन्होंने कहा कि यदि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती है तो किसानों और जनता के सामने कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस की उपलब्धियां भी किसानों को गिनाईं।

तस्वीरों में देखें-राहुल के रोड-शो में कांग्रेस नेता और एसपीजी में झड़प

मोदी ने किसानों के साथ सेल्फी नहीं ली

केमरी में खाट पंचायत को संबोधित करने के बाद राहुल चमरौआ पहुंचे। यहां आयोजित किसान पंचायत में भी राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी पर तीखे प्रहार किए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अमेरिका और चीन जाकर वहां के नेताओं के साथ सेल्फी लेते हैं, लेकिन देश के किसानों के साथ कभी सेल्फी नहीं ली। आज देश का किसान समस्याओं के नीचे आकर पिस रहा है, लेकिन उन्होंने कभी किसानों से सीधे आकर बात तक करना उचित नहींं समझा। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने 15 उद्यमियों का एक लाख दस हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया। इतने पैसे से तीन साल तक मनरेगा मजदूरों को भुगतान किया जा सकता था। मायावती और मुलायम सिंह पर प्रहार करते हुए राहुल ने कहा कि इन दोनों लोगों से सरकार चलानी नहीं आती। प्रधानमंत्री मोदी के हाथ में इनके रिमोट के बटन हैं। एक बटन दबाने पर लोकसभा में मुलायम सिंह बैठ जाते हैं और दूसरा बटन दबाने पर मायावती बैठ जाती हैं। बोले- यदि कांग्रेस की सरकार आती है तो दस दिन के भीतर किसानों का सारा कर्जा माफ कर दिया जाएगा। इसके बाद राहुल रामपुर को रवाना हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.