Move to Jagran APP

बकाया वसूली में सुस्ती, एसडीओ को नोटिस

रामपुर : बिजली अफसर बकाया वसूली को लेकर सुस्ती बरत रहे हैं। इसको लेकर अधीक्षण अभियंता ने नाराजगी जता

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Mar 2017 10:07 PM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2017 10:07 PM (IST)
बकाया वसूली में सुस्ती, एसडीओ को नोटिस
बकाया वसूली में सुस्ती, एसडीओ को नोटिस

रामपुर : बिजली अफसर बकाया वसूली को लेकर सुस्ती बरत रहे हैं। इसको लेकर अधीक्षण अभियंता ने नाराजगी जताई है। उन्होंने स्वार, शाहबाद और बिलासपुर के उपखंड अधिकारियों को नोटिस जारी कर दिए हैं। साथ ही वसूली में सुधार न लाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

जिले में उपभोक्ताओं पर बिजली विभाग के करोड़ों रुपये बकाया हैं। किन्तु, इसके बाद भी वसूली को लेकर बिजली अफसर सुस्ती बरत रहे हैं। आलम यह है कि वसूली के मामले में रामपुर पिछड़ता जा रहा है। हालांकि, पिछले दिनों बिजली अफसर कुछ एक्टिव तो हुए, लेकिन सिर्फ बिलासपुर और स्वार में ही एक दो दिन चे¨कग अभियान चल सके। शहरी क्षेत्र की बात की जाए तो स्थिति और बदतर है। यहां कर्मचारी विभागीय वसूली के स्थान पर अपनी जेबें गर्म करने में लगे हैं। ऐसे में विभाग के लिए वसूली लक्ष्य हासिल करना मुश्किल होता जा रहा है। वहीं, वसूली को लेकर शासन का रूख भी सख्त है। ऐसे में अधीक्षण अभियंता राकेश कुमार कुशवाह ने अफसरों के पेंच कस दिए हैं। वसूली में सुस्ती को लेकर मंगलवार को अधीक्षण अभियंता ने स्वार, बिलासपुर और शाहबाद के उपखंड अधिकारयों को नोटिस जारी कर दिए। उन्होंने बताया कि तीनों उपखंड अधिकारी न तो कनेक्शन काट रहे हैं और न ही वसूली पर ध्यान दे रहे हैं। साथ जो कनेक्शन दिए हैं, उनके भी बिल नहीं बन सके हैं। इससे विभाग को नुकसान हो रहा है। बताया कि वसूली में सुधार लाने, कनेक्शन काटने और नए कनेक्शन के शीघ्र ही बिल जारी करने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद भी अफसरों का रवैया नहीं सुधरा, तो विभागीय कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.