Move to Jagran APP

आजम के शहर में बिना फुटपाथ नहीं बनेगी सड़क

यह फुटपाथ हमारा है लोगो लगाएं:: जागरण इम्पैक्ट का लोगो लगाएं:: शहर के आसपास सड़कों पर बन रहे खूबस

By Edited By: Published: Sat, 03 Oct 2015 07:29 PM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2015 07:29 PM (IST)
आजम के शहर में बिना फुटपाथ नहीं बनेगी सड़क

यह फुटपाथ हमारा है लोगो लगाएं::

loksabha election banner

जागरण इम्पैक्ट का लोगो लगाएं::

शहर के आसपास सड़कों पर बन रहे खूबसूरत फुटपाथ

मुस्लेमीन, रामपुर। नगर विकास मंत्री आजम खां के शहर में अब कोई भी सड़क बिना फुटपाथ नहीं बनेगी। शहर के आसपास बन रहीं तमाम सड़कों पर खूबसूरत टाइल्स से फुटपाथ बनाए जा रहे हैं। इससे सड़कें बेहद खूबसूरत नजर आ रही हैं। आजम खां का कहना है कि दूसरे शहरों में भी फुटपाथ बनवाए जाएंगे।

दैनिक जागरण ने जून माह में यह फुटपाथ हमारा है, अभियान चलाया था। इसके जरिये फुटपाथों पर अवैध कब्जे और उससे हो रही राहगीरों की परेशानी को उजागर किया। इसे सूबे के नगर विकास मंत्री आजम खां ने गंभीरता से लिया। उन्होने अपने शहर से ही शुरुआत करते हुए फुटपाथ से अवैध कब्जे हटवाने और निर्माणाधीन सड़कों पर फुटपाथ बनाने के निर्देश दिए। इसके बाद अधिकारियों ने अवैध कब्जे हटवाए और सड़कों पर फुटपाथ बनवाने भी शुरू कर दिए। मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी रोड पर फुटपाथ बनाने का काम चल रहा है, जबकि बी अम्मा पार्क के पास फोरलेन सड़क पर बेहद खूबसूरत टाइल्स से फुटपाथ तैयार किया गया है। यहां फुटपाथ बनने के बाद सड़क की खूबसूरती में चार चांद लग गए हैं। इसे देखने से लगता है, जैसे रामपुर न होकर कोई बहुत बड़ा शहर हो। आसपास के किसी शहर में शायद इतनी अच्छी सड़क न हो। मंडी समिति से डिग्री कालेज की ओर जाने वाले रोड पर भी फुटपाथ बना दिया गया है। रोडवेज से बिलासपुर गेट तक नैनीताल रोड पर भी फुटपाथ बनवाया जा रहा है। शौकत अली रोड पर नाले पर बनी मार्केट को पहले ही तोड़ दिया गया था, अब यहां भी फुटपाथ बनाया जा रहा है। इस मार्केट में कई नेताओं की दुकानें भी थीं।

आजम का फोटो लगाएं:::

आजम खां कहते हैं कि फुटपाथ न होने से पैदल चलने वालों को परेशानी होती है। लोग सड़कों पर चलते हैं तो हादसे का खतरा बना रहता है। सड़कों से अवैध कब्जे हटाना हमारी प्राथमिकता में रहा है। नालों और फुटपाथ से बड़े पैमाने पर अवैध कब्जे हटावाए गए हैं। जहां फुटपाथ टूट गए या नई सड़कें बन रही हैं, उन स्थानों पर फुटपाथ भी बनाए जा रहे हैं। इनमें खूबसूरत और मजबूत टाइल्स लगाई जा रही है। आगे भी जहां फुटपाथ के लिए पर्याप्त स्थान है, वहां कोई भी सड़क बिना फुटपाथ नहीं बनेगी। इस बारे में उन्होने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं। दूसरे शहरों में भी फुटपाथ बनवाए जाएंगे। फुटपाथ पर जो लोग कब्जा करेंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.