Move to Jagran APP

नोयडा कांड की साजिश में भाजपा सांसद भी शामिल: आजम

मुकदमा दर्ज कराने के लिए मेरठ के कमिश्नर को लिखा पत्र जागरण संवाददाता, रामपुर। नगर विकास मंत्री आज

By Edited By: Published: Sat, 03 Oct 2015 06:48 PM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2015 06:48 PM (IST)
नोयडा कांड की साजिश में भाजपा सांसद भी शामिल: आजम

मुकदमा दर्ज कराने के लिए मेरठ के कमिश्नर को लिखा पत्र

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, रामपुर। नगर विकास मंत्री आजम खां ने कहा कि नोयडा कांड की पहले साजिश रची गई, जिसमें वहां के भाजपा सांसद भी शामिल रहे। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए मेरठ के कमिश्नर को पत्र लिखा है।

आजम खां ने शनिवार को मीडिया से कहा कि नोयडा कांड को लेकर अभी तक जो तथ्य सामने आए हैं, उससे यह बात साफ हो गई है कि इस घटना की पहले साजिश रची गई। इसमें वहां के स्थानीय सांसद का भी हाथ है। पूरे घटनाक्रम को लेकर जो सुबूत मिले और सांसद ने जो कुछ कहा, उससे उनका जुर्म साबित हो गया है। सांसद ने कहा कि प्रतिकार होगा। उनकी नजर में यह प्रतिकार है तो प्रतिकार करने के लिए उन्होने ही मैनेज किया और उन्होने ही उपद्रवियों को उकसाया। प्रतिकार का नतीजा सामने आ गया तो दोषियों को बचाने के लिए इसे हादसा भी बताया। सांसद को 120 बी का मुल्जिम होना चाहिए। कत्ल कराने और दंगा फसाद कराने का षडयंत्र रचने में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज होना चाहिए, इसके लिए उन्होने मेरठ के कमिश्नर को पत्र लिखा है। यह बात भी बड़ी शर्मनाक है कि मोदी जी दुनियाभर में शांति का प्रचार प्रसार कर रहे हैं और अपने असमाजिक तत्वों को खुली छूट दे रखी है। सुषमा स्वराज यूएनओ में मानवता का पाठ पढ़ती हैं। अब हमने भी यूएनओ के दिल्ली आफिस से अपनी बात रखने के लिए समय मांगा है। ¨हदुस्तान में सीरिया जैसे हालात पैदा न किए जाएं। उन्होने कहा कि तमाम दल ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए राष्ट्रीय स्तर की गोलमेज कांफ्रेस बुलाकर देश के हालात पर चर्चा करें। आजम खां बोले, हम पहले भी कहते रहे हैं और अब फिर कह रहे हैं कि प्रतिबंधित पशुओं का गोश्त काटने, बेचने और खाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। इसके लिए प्रधानमंत्री संसद का विशेष सत्र बुलाकर कानून पास कराएं। ऐसे पशुओं का मांस जो मंदिर और मस्जिद को लड़ाने के काम आता है, उसपर

पाबंदी लगाई जाए। गोश्त के नाम पर इंसानियत का बंटवारा और इंसानों का कत्लेआम बंद

होना चाहिए। फाइव स्टार होटलों में भी गोश्त परोसना बंद कराया जाए। कैबिनेट मंत्री ने सपा कायार्लय पर जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं भी सुनीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.