Move to Jagran APP

शिकायतों का जल्द करें निस्तारण : आयुक्त

जेएनएन, शाहबाद : कमिश्नर सुभाष चन्द्र शर्मा ने कहा कि अधिकारी तहसील दिवस में आने वाली शिकायतों को हल

By Edited By: Published: Tue, 01 Sep 2015 09:51 PM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2015 09:51 PM (IST)
शिकायतों का जल्द करें निस्तारण : आयुक्त

जेएनएन, शाहबाद : कमिश्नर सुभाष चन्द्र शर्मा ने कहा कि अधिकारी तहसील दिवस में आने वाली शिकायतों को हल्के में न लें, बल्कि मौके पर जाकर निस्तारण करें। वह तहसील दिवस में बोल रहे थे। इस दौरान कमिश्नर ने अनुपस्थित रहे चार अधिकारियों का स्पष्टीकरण मांगा है।

loksabha election banner

सवेरे कमिश्नर सुभाष चन्द्र शर्मा तहसील दिवस में पहुंच गए, जिन्हें देख अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। कमिश्नर ने पहले उपस्थिति रजिस्टर चैक किया, जिसमें खंड विकास अधिकारी, चकबंदी अधिकारी, सहायक अभियंता लघु ¨सचाई, सहायक विकास अधिकारी अनुपस्थित मिले। इस पर उन्होंने चारों से स्पष्टीकरण मांगा है। उन्होंने अधिकारियों को शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही न करने को चेताया। इस दौरान गांव सराय इमाम के ग्रामीणों ने शिकायत कर कहा कि कई बार शिकायतें करने के बाद भी श्मशान घाट की भूमि से कब्जा न हटवाने की शिकायत की। इस पर उन्होंने नाराजगी जाहिर कर जल्द कब्जा हटवाने के आदेश दिए। वहीं ग्राम मंगोली के ग्रामीणों ने ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसल का मुआवजा वितरित कराने की मांग की। ग्राम तेलीपुरा के ग्रामीणों ने पिछले पांच वर्षों से भ्रष्टाचार की शिकायत की। इस दौरान पचास शिकायतें आईं, जिनमें सात का मौके पर निस्तारण कर बाकी संबंधित विभागों को सौंप दी गईं। इस मौके पर एसडीएम प्रदीप कुमार दुबे, क्षेत्राधिकारी दिनेश कुमार मिश्रा, तहसीलदार प्रभुदयाल समेत समस्त अधिकारी मौजूद रहे।

टांडा : टांडा में जिलाधिकारी राकेश कुमार ¨सह की अध्यक्षता में तहसील दिवस हुआ, जिसमें 41 शिकायतें आईं। एक का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। गांव टोढ़ीपुरा के विकलांग जफर ने आवास उपलब्ध कराने की मांग का पत्र डीएम को सौंपा। डीएम ने खंड विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि विकलांग कोटै से उसे आवास आवंटित कराने के आदेश दिए। ग्राम छितरिया जागीर निवासी खलील अहमद का कहना है कि उसके पिता का बीपीएल कार्ड वर्षों से चला आ रहा है। वर्ष 2010 में जफर अली उर्फ भोला ने यह कहकर राशनकार्ड ले लिया कि उसकी साठ साला पेंशन करवा देगा। उसने मृत्यु दिखाकर कार्ड कैंसिल करा दिया। उसने कार्रवाई की मांग की है। वहीं समाजवादी पार्टी श्रम प्रकोष्ठ के जिला उपाध्यक्ष ने ग्राम छितरिया जागीर में अपात्र शाहिद अली का बीपीएल कार्ड बनाए जाने पर रोष जताया। राशनकार्ड को निरस्त किए जाने की मांग की है। उधर ग्राम झुरकझुंडी के ग्रामीणों ने तहसील दिवस में पत्र देकर राशन डीलर साजिद अली के खिलाफ राशनकार्ड कब्जाने की शिकायत की। पत्र पर आस मोहम्मद, रईस इल्यास, शेरा, शराफत, आसिफ, अख्तर, मुख्तियार, हारुन आदि के हस्ताक्षर हैं। शिव प्रसाद सैनी पूर्व सभासद मुहल्ला दूलीवाला ने डीएम को पत्र देकर पुलिया बनवाने की मांग की। कहा कि करखेड़ी, करखेड़ा, मल्हूपुरा आदि गांवों का रास्ता मरघटी नदी के ऊपर बने पुल से होकर जाता है, जिसके ऊपर एक कच्ची पुलिया बनी हुई है, जिसे गांव वाले अपने खर्च से बनवाते हैं। उन्होंने नदी पर पुल बनवाने की मांग की। राइस मिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद वकील एडवोकेट ने पत्र देकर स्टेट बैंक को अपनी पुरानी जगह से न हटाने की मांग की। तहसील दिवस में डीएम ने देर से आने वाले अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई व रजिस्टर पर समय से आकर हस्ताक्षर करने को कहा। इस दौरान सीडीओ, सीएमओ, एसपी, एसडीएम आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.