Move to Jagran APP

कार्य बहिष्कार कर धरने पर बैठे लेखपाल

रामपुर। लेखपालों ने हमलावर वकीलों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अंबेडकर पार्क में धरना दिया। चेतावनी

By Edited By: Published: Sat, 01 Aug 2015 01:27 AM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2015 01:27 AM (IST)
कार्य बहिष्कार कर धरने पर बैठे लेखपाल

रामपुर। लेखपालों ने हमलावर वकीलों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अंबेडकर पार्क में धरना दिया। चेतावनी दी कि जब तक वकीलों को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा, तब तक लेखपाल कार्य बहिष्कार करेंगे और तीन अगस्त से आंदोलन छेड़ दिया जाएगा।

loksabha election banner

शाहबाद में वकील और लेखपालों का विवाद चल रहा है। तीन दिन पहले लेखपालों से असलहे बरादम हुए थे। इस मामले की रिपोर्ट भी उनके खिलाफ दर्ज हुई थी और पांच लेखपालों को गिरफ्तार भी कर लिया गया था। बुधवार को लेखपालों की ओर से भी वकीलों के खिलाफ पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली, लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं की है। इसके विरोध में जिले भर के लेखपाल गुरुवार को अंबेडकर पार्क में एकत्र हुए। उन्होंने वकीलों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना दिया और नारेबाजी की। बाद में जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन सौंपा, जिसमें कहा है कि लेखपालों पर हथियार लेकर वकीलों ने हमला किया था। अब उनके खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज हो गई है, जिन्हें गिरफ्तार किया जाए। लेखपालों के खिलाफ साजिश के तहत जो रिपोर्ट दर्ज कराई गई है, उसे निरस्त किया जाए। घटना की सीबीआई जाचं कराई जाए, ताकि सच्चाई सामने आ सके। तहसीलों में न्यायालय के पास ही वकीलों के चैंबर है, जबकि इनकी दूरी का मानक है। मानक के हिसाब से चैंबर रखे जाएं। साथ ही चैंबर पर असमाजिक तत्व बैठे रहे हैं। वहां सिर्फ पंजीकृत व्यक्ति ही बैठे। लेखपाल सतेन्द्र शर्मा ने भागकर जान बचाई थी, जिनके हमलावरों को गिरफ्तार किया जाए। गिरफ्तारी होने तक तक लेखपालों का कार्य बहिष्कार रहेगा और तीन अगस्त से आंदोलन किया जाएगा।

इस दौरान जिलाध्यक्ष महीपाल ¨सह, आनंद स्वरूप रामाशंकर सक्सैना, भीम ¨सह चौहान, सत्यवीर ¨सह, सुनल ¨सह, सुबोध कुमार, तसवीर, राजीव कुमार, नसीर अहमद, अनुप ¨सह आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.