Move to Jagran APP

सड़क हादसे में ड्राइवर समेत तीन की मौत

रामपुर। जिले में रविवार को हुए सड़क हादसों में गुजरात के ड्राइवर समेत तीन लोगों की मौत हो गई। ड्राइव

By Edited By: Published: Sun, 26 Apr 2015 10:27 PM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2015 10:27 PM (IST)
सड़क हादसे में ड्राइवर समेत तीन की मौत

रामपुर। जिले में रविवार को हुए सड़क हादसों में गुजरात के ड्राइवर समेत तीन लोगों की मौत हो गई। ड्राइवर गुजरात से दस टूरिस्ट को लेकर उत्तराखंड जा रहा था। बिलासपुर थाना क्षेत्र में नैनीताल हाइवे पर खड़ी बस पर खोई लदा ट्राला पलटने से ड्राइवर की मौत हो गई। एक टूरिस्ट भी घायल हो गया। दूसरा हादसा शाहबाद के सैफनी क्षेत्र में हुआ, जहां अनियंत्रित बाइक करीब 25 फिट गहरी खाई में जा गिरी, जिससे मुरादाबाद के युवक की मौत हो गई। तीसरा हादसा मिलक क्षेत्र का है, जहां बाइक पेड़ पर टकराने से युवक की मौत हुई।

loksabha election banner

बिलासपुर : गुजरात के कच्छ में रहने वाले 12 लोगों का एक दल उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की सैर पर निकला था। ये सभी गुजरात के भुज से एक ट्रेवल एजेंसी की बस में थे, जिसे भुज का ही 26 वर्षीय मुकेश चला रहा था। वे सभी मथुरा आदि स्थानों का भ्रमण कर शनिवार रात उत्तराखंड घूमने के लिए जा रहे थे। रात के लगभग दो बजे वे बिलासपुर थाना क्षेत्र में नैनीताल हाइवे पर ग्राम कौशलगंज के समीप एक ढाबे पर खाना खाने के लिए रुके। चालक ने बस ढाबे पर खड़ी कर दी। चालक खाना खाने के पश्चात बस के शीशे साफ कर रहा था। इस दौरान रुद्रपुर जा रहा एक ट्राला ढाबे के पास पेट्रोल पंप पर डीजल भरवाने को रुका। ट्राले में गन्ने की खोई लदी थी। डीजल भरवाकर चालक ने ट्राले को मोड़ा तो ट्राले के एक साइड के पहिए सड़क से नीचे उतर गए। इससे ट्राला अनियंत्रित होकर खड़ी टूरिस्ट बस पर पलट गया। शीशे साफ कर रहा बस चालक ट्रालेके नीचे दब गया। दल में शामिल अवनीश पास में खड़े थे। वह घायल हो गए। घटना से ढाबे में खाना खा रहे दल के अन्य सदस्यों में हड़कंप मच गया। मौके पर चीख पुकार मच गई। सूचना पर बिलासपुर कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर उमेश कुमार सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने रात में ही क्रेनों की मदद से ट्राले के नीचे दबे चालक को बाहर निकाला, लेकिन तब तक चालक की मौत हो चुकी थी। टूरिस्ट बस भी काफी क्षतिग्रस्त हो चुकी थी। ट्राले का चालक और उसमें बैठे अन्य व्यक्ति मौके से फरार हो गए। पुलिस ने शव कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। घायल को उपचार के लिए रुद्रपुर स्थित अस्पताल में भर्ती कराया है।

सैफनी : जनपद मुरादाबाद के थाना कुन्दरकी में गांव सौदा निवासी 21 वर्षीय यशवीर अपने गांव के ही एक साथी अनिल को लेकर बाइक से बिलारी थाने के रामगंगा नदी पार के गांव झोड़ा अपनी रिश्तेदारी में जा रहा था। दोपहर करीब एक बजे रामगंगा पुल से पहले बाइक बेकाबू होकर सड़क से 20-25 फिट नीचे जा गिरी, जिसमें बाइक चला रहा यशवीर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि इसका साथी घायल हो गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने घायल को कस्बे के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। सूचना पर परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों की मांग पर बिना पोस्टमार्टम के ही शव परिजनों को सौंप दिया। उधर मृतक यशवीर की मांग विमला का रोते-रोते बुरा हाल है। वह बुरी तरह रोकर पछाड़ खाकर कई बार गिर पड़ी।

मिलक: केमरी थाना क्षेत्र के ग्राम खानपुर निवासी 22 वर्षीय टिंकू रविवार को सांय बाइक से ग्राम सहोड़ा में वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहा था। मिलक कोतवाली क्षेत्र के ग्राम केवलपुर के समीप सामने से आ रहे वाहन को बचाने के प्रयास में बाइक सड़क किनारे पेड़ से टकरा गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि युवक की घटनास्थल पर मौत हो गई। सूचना पर परिजनों में कोहराम मचा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.