Move to Jagran APP

निर्माण कार्यों की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं

By Edited By: Published: Sun, 21 Sep 2014 11:36 PM (IST)Updated: Sun, 21 Sep 2014 11:36 PM (IST)
निर्माण कार्यों की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं

रामपुर । जल निगम के एमडी और सी एंड डीएस के डायरेक्टर ने शहर में चल रहे विकास कार्यो का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी कार्य दिसंबर तक पूरा करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही अफसरों को निर्माण कार्यो की गुणवत्ता से किसी भी प्रकार का समझौता न करने की नसीहत दी।

prime article banner

रामपुर में नगर पालिका की ओर से निर्माण कराए जा रहे नाले में घटिया सामग्री के इस्तेमाल की खबर लगते ही जल निगम के अफसरों में हड़कंप मच गया। आनन फानन में प्रबंध निदेशक पीके आशुदानी और कंस्ट्रक्शन एंड डिजाइन सर्विसेज के डायरेक्टर अनुज सक्सेना रामपुर पहुंच गए। यहां निर्माणाधीन प्रोजेक्ट का निरीक्षण किया। स्थानीय अफसरों के साथ एमडी ने सबसे पहले थाना गंज के सामने और तालाब मुल्ला ऐरम में नाले चेक किए। इसके बाद मुमताज पार्क के सामने बन रहे फव्वारे का निरीक्षण किया। यहां से वह टीम के साथ घाटमपुर में बन रहे सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट पर आ गए और एक एक चीज का बारीकी से देखी। एमडी ने आजमुद्दीन गेट का भी जायजा लिया। कब्रिस्तानों की बाउंड्री भी देखी। इस दौरान एमडी ने निर्माण कार्यो में मिली कमियों को तत्काल दूर करने के निर्देश दिए। हालांकि, गुणवत्ता को लेकर वह संतुष्ट नजर आए। उन्होंने कहा कि शहर में चल रहे तमाम प्रोजेक्ट पूरी गुणवत्ता के साथ बनाए जाएं। क्लास वन मैटेरियल का इस्तेमाल किया जाए। मानकों के अनुरुप ही कार्य होना चाहिए। यदि इसमें कोताही बरती गई तो सीधे कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही एमडी ने सभी विकास कार्य हर हाल में दिसंबर तक पूरे करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने नगर पालिका की ओर से कराए जा रहे नाला निर्माण में इस्तेमाल की गई सामग्री का भी सैंपल लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.