Move to Jagran APP

दिनदहाड़े सवा लाख की लूट

By Edited By: Published: Wed, 03 Sep 2014 01:19 AM (IST)Updated: Wed, 03 Sep 2014 01:19 AM (IST)
दिनदहाड़े सवा लाख की लूट

रामपुर। शाहबाद क्षेत्र में बाइक सवार बदमाशों का कहर जारी है। मंगलवार को दिनदहाड़े दो वारदातों में बदमाश सवा लाख रुपये लूटकर फरार हो गए। सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस ने कांबिंग की, लेकिन बदमाशों का पता नहीं चला।

loksabha election banner

नगर के मुहल्ला कस्सावान निवासी शफीक कुरैशी पशु व्यापारी है। सवेरे दस बजे वह अपने पुत्र तालिब के साथ बाइक से ग्राम मधुकर की साप्ताहिक बाजार में पशु खरीदने जा रहा था। शाहबाद-ढकिया मार्ग पर ग्राम मीरापुर मोड़ के पास पहुंचे तो पीछे से बाइक सवार तीन बदमाशों ने तमंचों के बल पर दोनों को रोक लिया और शफीक की जेब में रखे 45 हजार रुपये व पुत्र तालिब की जेब में रखे चालीस हजार रुपये लूट लिए। बाद में जान से मारने की धमकी देते हुए जंगल की ओर फरार हो गए। सूचना पर सीओ डॉक्टर तेजवीर सिंह, कोतवाल राघवराम मिश्रा ने घटनास्थल का मुआयना कर कई पुलिस टीमों को बदमाशों की तलाश में भेजा। उधर पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही थी कि बाइक सवार तीन बदमाशों ने ढकिया चौकी क्षेत्र के ग्राम ठिरिया निवासी जोगिन्दर को अपराह्न तीन बजे गांव से थोड़ा पहले रोक लिया। वह मधुकर बाजार से भैंस बेचकर लौट रहा था। युवक ने विरोध किया तो दो बदमाशों ने उसे बटों से मारकर घायल कर दिया और उससे 25 हजार रुपये लूट लिए तथा जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। जब पुलिस को इस लूट की जानकारी मिली तो होश उड़ गए। बदमाशों की तलाश में टीमों को रवाना किया गया। देर शाम तक पुलिस को कोई सफलता हाथ नहीं लग सकी थी। सीओ ने बताया कि कुछ महत्वपूर्ण क्लू हाथ लगे हैं। जल्द दोनों घटनाओं का पर्दाफाश कर दिया जाएगा। विदित हो कि एक सप्ताह पूर्व ग्राम नादरगंज निवासी को लूट लिया गया था। वह भी मधुकर बाजार में भैंस बेचकर लौट रही थी। पुलिस आज तक इसका खुलासा नहीं कर सकी है।

बदमाशों ने फायरिंग कर बैल लूटे

दढि़याल : क्षेत्र में बदमाशों ने गृहस्वामी को तमंचे के बल पर बंधक बना बैल पिकअप में भर लिए। विरोध किया तो फायरिंग कर दी। क्षेत्र के लोदीपुर नायक गांव में जियारत के पास गुले हसन का मकान है। सोमवार रात में बारह बजे बदमाश पिकअप लेकर आ गए। पिकअप घर से कुछ दूरी पर खड़ी कर दी। बदमाशों ने सबसे पहले मकान मालिक को तमंचे के बल पर कब्जे में कर लिया। उसके बैल खोल लिए। आहट से अन्य भाई नबी हसन, मेंहदी हसन व पुत्र अशरफ भी उठ गए। बदमाशों ने उन्हें भी गन प्वाइंट पर ले लिया। बदमाश पिकअप में बैल लादकर ले गए। कुछ बदमाश उनके पास ही खडे़ रहे। बदमाशों के जाने के बाद उन्होंने शोर मचा दिया। पिकअप का पीछा किया। इस पर बदमाशों ने ग्रामीणों पर फायरिंग शुरु कर दी। दढि़याल-काशीपुर मार्ग पर आने पर बैल पिकअप से किसी तरह गिर गए। बदमाशों ने पिकअप रोककर बैलों को कब्जे में करने का प्रयास किया, लेकिन तब तक ग्रामीण भी आ गए। इस पर बदमाश गाड़ी लेकर फरार हो गए। सूचना पर तिराहे पर गश्ती पुलिस व चौकी प्रभारी रमेश चन्द्र मिश्र आदि ने कांबिंग की पर बदमाश हाथ नहीं आ सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.