Move to Jagran APP

68 फीसद पर भी एडमिशन नहीं

By Edited By: Published: Fri, 25 Jul 2014 12:09 AM (IST)Updated: Fri, 25 Jul 2014 12:09 AM (IST)
68 फीसद पर भी एडमिशन नहीं

रामपुर । राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय मे गुरूवार को दूसरी मेरिट लिस्ट जारी की गई। इसके तहत अब बीकाम में 68.80 प्रतिशत और बीए में 63.20 प्रतिशत की छात्राओं को प्रवेश मिला है। यानी 68 प्रतिशत पाने वाली छात्रा को अभी भी एडमिशन नहीं मिला है।

loksabha election banner

महाविद्यालय में बीए की 1060 और बीकाम की 160 सीटों पर एडमिशन लिए जा रहे हैं। बीए में अब तक करीब आठ सौ और बीकाम में 68 छात्राओं को प्रवेश दिया गया है। बीए में लगभग 2200 और बीकाम के लिए करीब 300 छात्राओं के फार्म जमा किए है। गुरूवार को प्रथम मेरिट लिस्ट की छात्राओं के एडमिशन पूरे किए गए। इस मेरिट में आने वाली कई छात्राएं अनुपस्थित रही हैं, लिहाजा इनके स्थान पर प्रतीक्षा सूची में वरीयता के आधार पर छात्राओं को प्रवेश का मौका दिया गया है। गुरुवार शाम पांच बजे दूसरी मेरिट लिस्ट जारी की गई, जिसमें बीए प्रथम वर्ष में सामान्य वर्ग की 63.20 प्रतिशत, पिछड़ा वर्ग में 57.20 प्रतिशत रही है। बीकाम प्रथम वर्ष में सामान्य वर्ग की 68.80 प्रतिशत रही। प्राचार्य डा. दीपा वशिष्ठ ने कहा कि दूसरी मेरिट लिस्ट के साक्षात्कार 26 जुलाई से सुबह दस बजे से शुरू होगें। छात्राएं अपने मूल प्रमाण पत्रों एवं अंकतालिकाओं के साथ उपस्थित हो। निर्धारित तिथि को साक्षात्कार में अनुपस्थित रहने की दशा में प्रवेश से वंचित होने के लिए छात्रा स्वयं उत्तरदायी होगी। कहा कि प्रथम प्रतीक्षा सूची में नाम होने पर प्रत्येक दशा में 26 जुलाइ को साक्षात्कार के लिए उपस्थित होकर निर्धारित शुल्क जमा करके प्रवेश सुनिश्चित करें, अन्यथा उन्हें प्रवेश हेतु अनिच्छुक मानकर उनकी सीट पर प्रतीक्षा में चल रही छात्रा को प्रवेश दे दिया जाएगा।

रजा कालेज में अब तक 609 को प्रवेश

रामपुर : राजकीय रजा स्नातकोत्तर महाविद्यालय में गुरूवार को साक्षात्कार का दूसरा दिन रहा। दूसरे दिन 335 छात्र छात्राओं को एडमिशन दिया गया। अब तक कुल 609 छात्र छात्राओं को प्रवेश दिया जा चुका है।

महाविद्यालय में बीए की 1360, बीएससी की 640 और बीकाम की 320 सीटों पर एडमिशन लिए जा रहे हैं। मेरिट में चयनित छात्र छात्राओं को साक्षात्कार के बाद एडमिशन दिया जा रहा है। प्राचार्य डा. परमात्मा सिंह ने बताया कि गुरूवार को साक्षात्कार के दूसरे दिन बीएससी बायो में 69 और मैथ्स में 59 तथा बीकाम में 59 अभ्यर्थियों, बीए में 46 छात्र और 102 छात्राओं को एडमिशन दिया गया है। 25 जुलाई को अलविदा का अवकाश रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.