PreviousNext

बलवीर सिंह अध्यक्ष और अमर सिंह महासचिव बने

Publish Date:Sat, 08 Mar 2014 12:00 AM (IST) | Updated Date:Sat, 08 Mar 2014 12:02 AM (IST)
बलवीर सिंह अध्यक्ष और अमर सिंह महासचिव बने

रामपुर। बार एसोसिएशन चुनाव के रोचक मुकाबले में सरदार बलवीर सिंह अध्यक्ष और अमर सिंह यादव महासचिव निर्वाचित हुए। चुनाव जीतते ही दोनों के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। दोनों को फूल मालाओं से लाद दिया। ढोल की थाप पर समर्थक थिरके।

बार एसोसिएशन चुनाव के लिए शुक्रवार को सुबह दस बजे मतदान शुरू हुआ। अपराहन चार बजे तक वोटिंग के बाद मतगणना की गई। रात करीब नौ बजे तक चली मतगणना के बाद निर्वाचन अधिकारी सुमेर चंद जैन ने विजयी प्रत्याशियों की घोषणा की। अध्यक्ष पद पर बलवीर सिंह का कब्जा रहा। उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी प्रत्याशी केबी माथुर को 104 वोटों से हराया। बलवीर सिंह को 309 और केबी माथुर को 205 वोट मिले। महासचिव पद के प्रत्याशी जितेंद्र प्रधान और अमर सिंह यादव के बीच भी रोचक मुकाबला हुआ, जिसमें अमर सिंह को 285 वोट मिले और जितेंद्र प्रधान को 223 मत प्राप्त हुए। अमर सिंह ने 62 वोटों से जीत हासिल की।

उपाध्यक्ष के दो पद (दस वर्ष से अधिक) पर अंजू सिंह, इंद्रपाल सिंह, राजीव गुप्ता, तुर्क शाहनवाज दावेदार थे। इसमें अंजू सिंह और इंद्रपाल सिंह विजयी हुए। अंजू सिंह को 276 और इंद्रपाल सिंह को 194 वोट मिले। संयुक्त सचिव पुस्तकालय के लिए मोहम्मद सुलेमान पाशा और अजीत सिंह के बीच मुकाबला हुआ। इसमें सुलेमान ने अजीत को 18 वोटों से हराया। उन्हें 261 और अजीत को 243 वोट मिले।

इसके अलावा वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए जितेंद्र कुमार सक्सेना नंदा, उपाध्यक्ष के दो पद (दस वर्ष से कम) नवनीत कश्यप और राहुल अग्रवाल, संयुक्त सचिव प्रशासन पद पर जफर मोहम्मद खां और कोषाध्यक्ष पद के लिए कमल कुमार गुप्ता ने पर्चा भरा था। इन पदों पर एक-एक दावेदार होने से इनको निर्विरोध निर्वाचित किया गया।

कार्यकारिणी सदस्य (15 वर्ष से अधिक) के पद पर ब्रहम स्वरूप मुन्ना लाल और छह कार्यकारिणी सदस्य (15 वर्ष से कम) के पद पर विकार अली खां, आसिफ अली, तबस्सुम अली सिद्दीकी, जगदीश पटेल, चंद्र प्रकाश सक्सेना और मोहम्मद उमर खां ने निर्विरोध निर्वाचित हुए।

उधर, बार एसोसिएशन चुनाव में अधिवक्ताओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और न्यायिक कार्य नहीं किया। 547 में 516 सदस्यों ने वोट डाले। 31 अधिवक्ताओं ने मताधिकार का प्रयोग नहीं किया।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर

कमेंट करें

    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)
    बैंकों का कर्ज जमा नहीं करेंगे किसान : भाकियूगुजरात में अंबानी और अदानी चला रहे हैं सरकार : केजरीवाल
    यह भी देखें

    अपनी प्रतिक्रिया दें

    अपनी भाषा चुनें
    English Hindi


    Characters remaining

    लॉग इन करें

    निम्न जानकारी पूर्ण करें

    Name:


    Email:


    Captcha:
    + =


     

      मिलती जुलती

      यह भी देखें
      Close