Move to Jagran APP

बिना आइडी मिलान के वोट डालने को लेकर हंगामा

रायबरेली: शहर के गुरुनानक नगर मतदान केंद्र में चेहरे से बुर्का हटाकर आइडी से मिलान के बाद वोट करने

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Feb 2017 11:50 PM (IST)Updated: Thu, 23 Feb 2017 11:50 PM (IST)
बिना आइडी मिलान के वोट डालने को लेकर हंगामा
बिना आइडी मिलान के वोट डालने को लेकर हंगामा

रायबरेली: शहर के गुरुनानक नगर मतदान केंद्र में चेहरे से बुर्का हटाकर आइडी से मिलान के बाद वोट करने को लेकर भाजपाइयों व पुलिस कर्मियों में नोकझोक हो गई। पुलिस जिला महासचिव अनुभव कक्कड़ को कोतवाली ले आए। इस पर आक्रोशित भाजपा नेता कोतवाली पहुंच गए। कोतवाली में रिटर्निंग आफिसर शैलेंद्र मिश्र ने भाजपा नेता को शाम पांच बजे तक घर से न निकलने की हिदायत देकर वापस भेज दिया।

prime article banner

गुरुनानक नगर पो¨लग के बूथ संख्या 115, 116 और 117 पर मतदान को लेकर सुबह ही माहौल गरमा गया। बूथ पर लगे एजेंट ने सुबह आठ बजे जिला महासचिव अनुभव कक्कड़ को फोन पर बताया कि यहां बुर्का पहनकर आ रहे वोटरों के चेहरे और आइडी का मिलान कराए बगैर पीठासीन अधिकारी वो¨टग करा रहे हैं। भाजपा नेता ने तीन-चार चुनाव अधिकारियों को पूरे मामले से अवगत कराकर जल्द ही उपाय खोजने की बात कही। अपरान्ह एक बजे तक हालात जस के तस रहने पर भाजपा नेता गुरुनानक नगर मतदान केंद्र पहुंचे। उन्होंने वहां मौजूद पुलिस व पैरा मिलिट्री फोर्स के जवानों के सामने समस्या रखी। इस पर केंद्र पर मौजूद उप निरीक्षक से उनकी कहासुनी हो गई। कहा गया कि आईडी की मिलान बूथ के भीतर की जाती है न की गेट पर। भाजपा नेता और पुलिस कर्मियों में इसबात को लेकर नोंकझोंक शुरू हो गई। तभी दूसरी पार्टी के लिए बूथ एजेंट बने लोग भी भाजपा नेता पर हावी होने लगी और नौबत मारपीट तक पहुंच गई। विवाद बढ़ता देख अ‌र्द्धसैनिक बलों ने दोनों पक्षों को शांत कराया।

भाजपा नेता अनुभव कक्कड़ का कहना है कि मतदान केंद्र पर बिना आइडी मिलान के वोट डलवाए जा रहे थे। इसलिए उन्होंने मतदान केंद्र जाकर नियम से वोट कराने को कहा। जब वह केंद्र से किला बाजार चौकी की तरफ जा रहे थे, तभी उन्हें पुलिस कर्मियों ने रोक लिया और कोतवाली ले आए। कोतवाली में उन्हें आरओ शैलेंद्र मिश्र ने मतदान होने तक अपने घर में रहने की चेतावनी दी गई। वहीं आरओ शैलेंद्र मिश्र ने बताया कि धर्म विशेष के मामले में टिप्पणी करके माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई, इसलिए अनुभव को दो घंटे तक के लिए नजरबंद किया गया। हिदायत दी गई की चुनाव को प्रभावित न करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK