Move to Jagran APP

लूट को निकले युवकों ने की थीं दोनों हत्याएं

रायबरेली : सलोन के बगहा में अंडा व्यवसायी व डीह के भरतगंज में शराब सेल्समैन की हत्या का सोमवार को खु

By Edited By: Published: Tue, 17 Jan 2017 12:00 AM (IST)Updated: Tue, 17 Jan 2017 12:00 AM (IST)
लूट को निकले युवकों ने की थीं दोनों हत्याएं
लूट को निकले युवकों ने की थीं दोनों हत्याएं

रायबरेली : सलोन के बगहा में अंडा व्यवसायी व डीह के भरतगंज में शराब सेल्समैन की हत्या का सोमवार को खुलासा हो गया। लूटपाट के इरादे से निकले तीन युवकों ने ही दोनों वारदातों को अंजाम दिया। डीह एसओ जीडी शुक्ल व सर्विलांस प्रभारी आशीष द्विवेदी की खुलासे में अहम भूमिका रही।

loksabha election banner

बगहा में शुक्रवार रात अंडा दुकानदार सूर्य नारायण की हत्या कर दी गई। इस घटना के महज एक घंटे बाद डीह के भरतगंज में शराब सेल्समैन को गोली से उड़ा दिया गया। दोनों ब्लाइंड मर्डर केसों की छानबीन के लिए डीआइजी प्रवीण कुमार भी रायबरेली आए। 48 घंटे में खुलासा करने की चेतावनी दी थी।

आरोपियों ने की मदद

पुलिस की मदद वारदात करने वाले युवकों ने ही की। दोनों वारदातों को अंजाम देने के बाद अगले दिन जब उन्हें सूचना मिली कि उनके हाथों से हत्याएं हो गई तो उन्होंने अपने एक नजदीकी से बताया कि उनसे गलती हो गई। मुखबिर के जरिए ये बात पुलिस तक पहुंची और रविवार रात तीनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया। सर्विलांस टीम को भी तीनों युवकों की लोकेशन वारदात के वक्त उन्हीं स्थानों के आसपास मिली।

एसपी विनय कुमार यादव ने बताया कि मुकेश यादव निवासी पूरे ठकुराईन जतुआ टप्पा थाना महराजगंज, संजय यादव निवासी फुर्सतगंज व सलाउद्दीन उर्फ सल्लू मंसूरी आपस में पुराने साथी हैं। शुक्रवार रात मुकेश ने अपने रिश्तेदार शहर निवासी ¨रकू यादव से पिस्टल व पल्सर बाइक ली और संजय व सल्लू के साथ लूट करने के इरादे से सलोन के बगहा चौराहे पहुंचे। यहां शराब सेल्समैन विनोद जायवाल पर पिस्टल तानकर 12 हजार रुपए लूट लिए। वारदात को अंजाम देने के बाद तीनों निकलने लगे तो अंडा व्यवसायी सूर्य नारायण उन्हें देखकर भागने लगा। मुकेश को लगा कि सूर्य नारायण खतरा बन सकता है, इसलिए उस पर फायर झोंक दी और डीह की तरफ भागे। रात में ही डीह के भरतगंज में तीनों शराब पीने के इरादे से रुके। यहां उनकी अंग्रेजी शराब के सेल्समैन सुनील जायसवाल से पैसों को लेकर नोकझोक हुई जिस पर मुकेश व सल्लू मंसूरी ने उस पर तीन राउंड फायर झोंक दिया। दुकान के भीतर ही सुनील की मौत हो गई।

पुलिस टीम को दस हजार का पुरस्कार

कप्तान विनय कुमार यादव ने खुलासा करने वाली टीम को दस हजार रुपए देकर पुरस्कृत किया। इसमें एसओ डीह जीडी शुक्ल, सर्विलांस प्रभारी आशीष द्विवेदी, कोतवाली प्रभारी सलोन कुलदीप तिवारी, एसआई श्रीराम पाण्डेय, कांस्टेबिल कौशल कुमार, मनोज ¨सह सहित 19 लोगों के नाम हैं।

मुकेश पर पहले से दर्ज हैं मुकदमें

महराजगंज निवासी मुकेश यादव के खिलाफ वर्ष 2016 में ही जानलेवा हमले के दो व आम्स एक्ट का मुकदमा अलग-अलग थानों में दर्ज है। संजय व सलाउद्दीन द्वारा कारित ये पहला अपराध है। चौथा आरोपी ¨रकू यादव निवासी पूरे केवली, फुर्सतगंज अभी फरार है।

खुल गया केस, नहीं मिला नीरज नेपाली

दहशत फैलाने वाली दो वारदातों का पुलिस ने खुलासा कर दिया। पहले पुलिस को लगा कि भरतगंज केस में नीरज नेपाली की संलिप्तता हो सकती है। उसके खिलाफ नामजद मुकदमा भी दर्ज किया गया लेकिन इन तीन युवकों के पकड़े जाने के बाद उसकी संलिप्तता की आशंका समाप्त हो गई। बावजूद इसके, पुलिस के लिए सिरदर्द बने नीरज नेपाली का अब तक सुराग नहीं लग सका है।

कप्तान बोले

पुलिस टीमों के संयुक्त प्रयासों से दोनों खुलासे हुए हैं। नीरज नेपाली की तलाश की जा रही है। जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

विनय कुमार यादव, पुलिस अधीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.