Move to Jagran APP

जेसीबी चली, प्रशासन ने हटवाया अतिक्रमण

महराजगंज: कस्बे की सड़क पर आए दिन लगते जाम को देख सोमवार को प्रशासन का रूख सख्त हो गया। सीआपीएफ व पु

By Edited By: Published: Mon, 16 Jan 2017 11:57 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 11:57 PM (IST)
जेसीबी चली, प्रशासन ने हटवाया अतिक्रमण
जेसीबी चली, प्रशासन ने हटवाया अतिक्रमण

महराजगंज: कस्बे की सड़क पर आए दिन लगते जाम को देख सोमवार को प्रशासन का रूख सख्त हो गया। सीआपीएफ व पुलिस बल के साथ सड़क पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। भारी पुलिस बल के साथ निकले एसडीएम मदन कुमार व क्षेत्राधिकारी गोपीनाथ सोनी ने पहले दुकानदारों से सरलता से ही सड़क पटरी छोड़ने को कहा। इसके बाद जो सड़क छोड़ने को तैयार नहीं हुआ तो जेसीबी के माध्यम से उसकी दुकान को धवस्त कर दिया गया।

loksabha election banner

गौरतलब है कि महराजगंज कस्बे में आए दिन अतिक्रमण के चलते राहगीरों को घंटों जाम का सामना करना पड़ता था। इस समस्या को कस्बे के लोगों ने कई बार शिकायत की लेकिन किसी ने उनकी नहीं सुनी। बीते दो वर्ष पूर्व तत्कालीन कोतवाल परशुराम त्रिपाठी ने कस्बे में सड़क किनारे लगी दुकानदारों को हटवाने व कस्बे में फैले अतिक्रमण पर कार्रवाही करने का मन बनाया था। इस दौरान यही नहीं भारी मात्रा में पुलिस बल के साथ कस्बे में निकल कर अतिक्रमण हटवाना शुरू ही किया था कि व्यापारियों ने जमकर विरोध किया। यही नहीं राजनैतिक दलों ने भी अतिक्रमण हटाने का विरोध किया था।

जब सीओ जाम में फंसे तो हटा अतिक्रमण

इधर बीते शुक्रवार को कस्बे में लगे जाम की चपेट में क्षेत्राधिकारी गोपी नाथ सोनी भी फंस गए। लगभग 45 मिनट की मशक्कत के बाद रास्ता साफ हो सका। शनिवार से ही एसडीएम व नगर पंचायत की संसुति से महराजगंज कस्बे में अतिक्रमण हटाने की मुनादी करा दी। सोमवार लगभग 11 बजे नगर पंचायत से एक जसीबी , दो ट्रैक्टर व सीआरपीएफ की एक टोली के अलावा कोतवाली की भारी पुलिस बल लेकर एसडीएम मदन कुमार व सीओ गोपीनाथ सोनी महराजगंज कस्बे में निलकर अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया।

अतिक्रमण न हटाने का किया गया निवेदन

इसके पहले तहसील परिसर पहुंच कर जिलांपचायत सदस्य प्रभात साहू की अगुवाई में दर्जनों व्यापारी एसडीएम ने मिलकर अतिक्रमण अभियान न चलाने का निवेदन भी किया लेकिन एसडीएम ने किसी की नहीं सुनी। एसडीएम मदन कुमार ने बताया कि सड़क के किनारे किसी को दुकान लगाते देखा गया तो उसके खिलाफ कार्रवाही की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.