Move to Jagran APP

निक्की हत्याकांड: जेठ को जमानत, पति की जमानत खारिज

रायबरेली : शहर के बहुचर्चित देवेंद्र कौर उर्फ निक्की हत्या कांड में आरोपी पति व कपड़ा व्यवसायी रंजीत

By Edited By: Published: Tue, 26 Jul 2016 11:19 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jul 2016 11:19 PM (IST)
निक्की हत्याकांड: जेठ को जमानत, पति की जमानत खारिज

रायबरेली : शहर के बहुचर्चित देवेंद्र कौर उर्फ निक्की हत्या कांड में आरोपी पति व कपड़ा व्यवसायी रंजीत ¨सह तनेजा की जमानत याचिका अपर सत्र न्यायाधीश ने खारिज कर दी है। लेकिन जेठ रघुबीर ¨सह तनेजा को अदालत ने जमानत दे दी है।

loksabha election banner

जमानत प्रार्थनापत्रों की सुनवाई अपर सत्र न्यायाधीश मोहम्मद हुसैन की अदालत में हुई। दोनो पक्षों की ओर से जमानत प्रार्थनापत्रों पर अधिवक्ताओं ने बहस की। न्यायाधीश ने दोनो पक्षों की बहस सुनने के बाद आरोपी रघुबीर ¨सह की जमानत एक लाख रूपए के बंध पर स्वीकार करते हुए आरोपी पति रंजीत ¨सह तनेजा की जमानत खारिज कर दी। अपर सत्र न्यायाधीश की कोर्ट में आरोपी रघुबीर ¨सह तनेजा की ओर से बताया गया कि घटना की रात 18 फरवरी को वह प्रथम तल पर अपने परिवार के साथ सो रहा था तभी नीचे से आवाज आयी कि देवेंद्र को उल्टी हो रही हैं। आवाज सुनकर नीचे आया और तभी मोहल्ले का ¨डपल चार पहिया गाड़ी लेकर आ गया। बीमार अवस्था में देवेंद्र को लेकर अस्पताल गया। इस दौरान रिश्तेदारों को भी सूचना दी। जिला अस्पताल ले जाने पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। दूसरे दिन मृतका का अंतिम संस्कार सई नदी के तट पर किया गया। वह 2008 से बीमार चल रहा है। उसका परिवार रंजीत के परिवार से अलग रहता है। इसी प्रकार रंजीत ¨सह ने भी अपने को निर्दोष बताते हुए जमानत की याचना की।

अभियोजन पक्ष से सरकारी अधिवक्ता द्वारा विरोध किया गया। बताया गया कि रंजीत ¨सह के संबध एक महिला से थे जो हर मंगलवार को उसके घर आती थी। मृतका विरोध करती थी तो उसको मारा पीटा जाता था तथा रिवाल्वर से मार डालने की धमकी दी जाती थी। घटना वाले दिन आरोपियों ने मिलकर उसकी हत्या की है। मौके से पिस्टल व ¨जदा कारतूस बरामद हुए हैं तथा मृतका के हड्डी व राख के डीएनए जांच हेतु भेजा गया है। न्यायाधीश मोहम्मद हुसैन ने रघुवीर को जमानत दी लेकिन रंजीत की जमानत याचिका को खारिज कर दिया।

कहां है महिला

निक्की हत्याकांड में उसके पति रंजीत पर कई आरोप लगते रहे हैं। एक अहम आरोप यह भी लगा था कि रंजीत तनेजा के एक महिला से संबंध थे जिसके चलते निक्की की हत्या की गयी। यह बात कोर्ट में भी सामने आयी। पुलिस ने निक्की की केस डायरी में इस रहस्य सरीखी महिला का जिक्र तो किया लेकिन उसे अभी तक वह खोज नहीं सकी है। असल में पुलिस शुरू से ही इस मामले में अपना खेल करती रही है। जिस कारण हत्याकांड की असल वजह व आरोपियों पर सख्त सजा नहीं मिल सकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.