Move to Jagran APP

मानदेय में हो बढ़ोत्तरी, कार्यकत्रियों ने किया प्रदर्शन

रायबरेली : सपा सरकार ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का मानदेय नहीं बढ़ाया है जबकि विधानसभा चुनाव में मानद

By Edited By: Published: Tue, 26 Jul 2016 12:06 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jul 2016 12:06 AM (IST)
मानदेय में हो बढ़ोत्तरी, कार्यकत्रियों ने किया प्रदर्शन

रायबरेली : सपा सरकार ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का मानदेय नहीं बढ़ाया है जबकि विधानसभा चुनाव में मानदेय बढ़ाए जाने की घोषणा कर वोट मांगे गए। जब साढ़े चार साल में कार्यकत्रियों की मांग पूरी नहीं हुई तो सपा सरकार के खिलाफ आंदोलन का तानाबाना तैयार कर लिया गया। इसी के चलते कार्यकत्रियों ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा। इस दौरान चेतावनी दी गई कि यदि मांग पूरी न हुई तो बाल विकास पुष्टाहार चेयरमैन सलोन विधायक आशा किशोर का घेराव किया जाएगा।

loksabha election banner

सोमवार को महिला आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ के बैनर तले कार्यकत्रियों ने प्रदर्शन कर प्रदेश सरकार के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की। कहा गया कि विधासभा 2012 के चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने वादा किया था कि सरकार बनने पर कार्यकत्रियों का मानदेय 10 हजार रुपया कर दिया जाएगा। यही नहीं सपा मुखिया मुलायम ¨सह ने जौनपुर की रैली में इसी तरह का वादा किया था। सरकार बनने के बाद सपा के नेता कार्यकत्रियों की समस्या को भूल गए। संरक्षक राकेश शुक्ल ने कहा कि सरकार को चेताने के लिए प्रदर्शन किया जा रहा है। 6 अगस्त को विकास भवन में धरना प्रदर्शन के साथ बाल विकास पुष्टाहार चेयरमैन आशा किशोर का घेराव किया जाएगी। अध्यक्ष लीला पांडेय ने कहा कि सन 2017 के चुनाव नजदीक हैं यदि सपा सरकार ने वादा पूरा न किया तो कार्यकत्री चुनाव में सबक सिखाने को तैयार हैं। इस मौके पर महामंत्री सीता ¨सह आदि मौजूद रहे।

::::

क्त्रद्गश्चश्रह्मह्लद्गह्म ष्ठद्गह्लड्डद्बद्यह्य :

9999


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.