Move to Jagran APP

एक्सईएन के धोखे में बेलदार की हत्या

रायबरेली : ¨सचाई विभाग परिसर में अधिशासी अभियंता को निशाना बनाने आए बदमाशों ने गलतफहमी में बेलदार क

By Edited By: Published: Thu, 26 May 2016 10:37 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2016 10:37 PM (IST)
एक्सईएन के धोखे में बेलदार की हत्या

रायबरेली : ¨सचाई विभाग परिसर में अधिशासी अभियंता को निशाना बनाने आए बदमाशों ने गलतफहमी में बेलदार को गोली मार दी। वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारोपी फरार हो गए। डरे सहमे एक्सईएन ने 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी। गंभीर हालत में बेलदार की इलाज के दौरान मौत हो गई। फाय¨रग की वारदात से ¨सचाई विभाग में दहशत का माहौल हो गया है।

loksabha election banner

शारदा सहायक खंड 45 में नियाज अहमद अधिशासी अभियंता पद पर कार्यरत हैं। बुधवार को मऊ और डीह रजबहा में सिल्ट सफाई के लिए टेंडर हुए थे। काम न मिलने पर कुछ ठेकेदारों ने आपत्ति जताई थी। रात लगभग 11 बजे एक्सईएन अपने आवास पर आराम कर रहे थे। बेलदार राम शरन तिवारी घर के भीतर, जबकि चपरासी राम सुमेर बरामदे में लेटा था। तभी तीन युवक आवास पर पहुंचे और चपरासी राम सुमेर से पूछा की साहब कहां है, जरा बुला दो। राम सुमेर ने घर का गेट खटखटाया। गेट बेलदार राम शरन ने खोला। हमलावरों ने बेलदार पर फायर झोंक दिया और फरार हो गए। राम शरन खून से लथपथ आवास की ओर भागा और एक्सईएन से जान बचाने की गुहार लगाई। गोली चलने की वारदात से एक्सईएन भी सहम गए। उन्होंने 100 डायल कर पुलिस को सूचना दी। कोतवाली पुलिस के पहुंचने के बाद घायल को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया। लखनऊ में इलाज के दौरान बेलदार की मौत हो गई।

रात में शहर पुलिस की पूछताछ के दौरान एक्सईएन नियाज अहमद ने हमलावरों के बारे में कोई भी जानकारी न होने की बात कही। पुलिस की तहकीकात इससे और उलझ गई है जबकि ¨सचाई विभाग के कई कर्मचारियों ने बताया कि टेंडर विवाद को लेकर ही एक्सईएन पर हमला हुआ है। ¨सचाई विभाग में मनबढ़ ठेकेदार पहले भी ऐसी वारदातों को अंजाम देकर दहशत फैला चुके हैं।

------------

वारदात विभागीय रंजिश में हुई है या पारिवारिक, पुलिस सभी पहलुओं पर छानबीन कर रही है। इस बाबत एक्सईएन से दोबारा पूछताछ भी की जाएगी। हमलावर या तो बेलदार को मारने आये थे, या फिर एक्सईएन को खौफजदा करने। सभी पहलुओं पर जांच चल रही है।

हरी नारायण ¨सह, पुलिस अधीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.