Move to Jagran APP

जन सुनवाई की शिकायतें आनलाइन दर्ज होगी : डीएम

रायबरेली : आम जनसामान्य की समस्याओं को त्वरित निस्तारण के लिए सभी शिकायतें कंप्यूटर के माध्यम से आल

By Edited By: Published: Fri, 05 Feb 2016 11:19 PM (IST)Updated: Fri, 05 Feb 2016 11:19 PM (IST)
जन सुनवाई की शिकायतें आनलाइन दर्ज होगी : डीएम

रायबरेली : आम जनसामान्य की समस्याओं को त्वरित निस्तारण के लिए सभी शिकायतें कंप्यूटर के माध्यम से आलनाइन दर्ज की जाएगी। इसके लिए समस्त विभाग से संबंधित शिकायतों को पंजीकृत करा सकते हैं, जिससे आपके मोबाइल नंबर पर एसएमएस द्वारा आपको सूचित किया जाएगा कि आपकी शिकायत को कहां तक निस्तारित किया गया है। शुक्रवार को बचत भवन में आयोजित बैठक के दौरान जिलाधिकारी सूर्यपाल पाल ¨सह गंगवार ने उक्त बातें कहीं। उन्होंने बताया कि आईजीआरएस पोर्टल मुख्यमंत्री द्वारा स्थापित की गई है। सभी विभाग इंटरनेट कनेक्टीविटी अनिवार्य रूप से ले लें। इसके लिए संसाधन उपलब्ध है जो भी आवश्यक हो पूर्ण कर लिए जाए इसके लिए सभी अपनी समस्या जिला सूचना विज्ञान अधिकारी, एनआईसी से संपर्क कर विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए सभी विभाग के कंप्यूटर आपरेटरों को यूजर आई डी पासवर्ड दे दिये गए हैं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि अपने विभाग के किसी भी प्रकार के जन समस्याओं का निस्तारण का विवरण आनलाइन किया जाएगा। इसके अतिरिक्त उन्होंने बताया कि विभागीय कार्य दिवस में सर्व प्रथम पोर्टल पर यह देखना सुनिश्चित करेंगे कि कोई जनसामान्य से कोई शिकायत विभाग से संबंधित तो नही है यदि है तो उनकों तत्काल शिकायत को निस्तारित कर उनकों पोर्टल पर अप्लोड कर दिया जाए। उन्होंने सभी अधिकारियों को सुझाव दिया कि वह आवेदन को फीड करने का पूरा चक्र सीख ले एवं स्वयं एक चक्र पूरा भी करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.