Move to Jagran APP

जहां चाहा वहीं रोका ऑटो और बैठा ली सवारियां

दृश्य-1 दीवानी कचहरी के आए दिन जाम की समस्या बनी रहती है। यहां से चंद कदम पर कोतवाली भी बनी हुई

By Edited By: Published: Wed, 25 Nov 2015 11:18 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2015 11:18 PM (IST)
जहां चाहा वहीं रोका ऑटो और बैठा ली सवारियां

दृश्य-1

loksabha election banner

दीवानी कचहरी के आए दिन जाम की समस्या बनी रहती है। यहां से चंद कदम पर कोतवाली भी बनी हुई है। इसके बाद भी चालक बीच तिराहे पर ऑटो रोक सवारियों को बैठाते हुए नजर आते है। इसके कारण कचहरी के पास जाम की समस्या बन रहती है।

दृश्य-दो

यहां बस अड्डा बना हुआ है। चौराहे पर हमेशा भीड़भाड़ बनी रहती है। लेकिन चालक चौराहे पर आड़ा-तिरछा ऑटो खड़ा करके राहगीरों को बुलाने लगते है। इसके कारण लखनऊ, कानपुर, फतेहपुर समेत अन्य जनपदों से आने वाली बस घूम नहीं पाता है और जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है।

जागरण संवाददाता, रायबरेली : यह तो केवल चंद नमूने हैं। शहर का कोई प्रमुख चौराहा ऐसा नहीं है जहां पर तीन से चार ऑटो लाइन से न खड़े दिखते हों। अगर ऐसा ही रहा तो आने वाले दिनों में जगह-जगह अवैध ऑटो स्टैंड संचालित होने लगेंगे और जाम की समस्या आम हो जाएगी। इसके बाद भी एआरटीओ विभाग मानकों को ताक पर रख सड़कों पर फर्राटा भरते दिख रहे ऑटो चालकों के खिलाफ शिकंजा कसने में देरी कर रहा है। शहर की आबादी को देखते हुए वर्तमान समय में सड़कें पूरी तरह सुकड़ चुकी है। इसके बाद भी सड़कों का विस्तारीकरण नहीं किया जा रहा है। वहीं सवारियां बैठाने की होड़ में चालक सड़क पर ही ऑटो रोक देते है। इसके कुछ देर बाद ही जाम की समस्या पैदा हो जाती है। जबकि शहर के प्रमुख चौराहों के पास अक्सर ऑटो की फौज खड़ी रहती है, जोकि नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाते हुए दिखते है। आड़े-तिरछे तरीके से ऑटो खड़े होने के कारण पटरियों पर चलने वाले राहगीरों को समस्या से दो-चार होना पड़ता है।

सीओ ट्रैफिक अल्का धर्मराज ने बताया लापरवाही बरतने वाले ऑटो चालकों के खिलाफ टीआई को कार्रवाई करने के निर्देश दिए जाएंगे। ताकि आम नागरिकों को समस्याओं से न जूझना पड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.