Move to Jagran APP

तीन लापरवाह समन्वयकों का रोका गया मानदेय

-नोटिस जारी करने के बाद भी नहीं दिखाई कार्यो में रुचि रायबरेली, जागरण संवाददाता: शासन द्वारा हाउस

By Edited By: Published: Fri, 03 Jul 2015 05:37 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2015 05:37 PM (IST)
तीन लापरवाह समन्वयकों का रोका गया मानदेय

-नोटिस जारी करने के बाद भी नहीं दिखाई कार्यो में रुचि

loksabha election banner

रायबरेली, जागरण संवाददाता: शासन द्वारा हाउस होल्ड सर्वे की रिपोर्ट वेबपोर्टल पर अपलोड करने की सूचना देने पर भी सरेनी, महाराजगंज और डलमऊ के ब्लॉक समन्वयकों ने कार्यों में तेजी नहीं दिखाई। लापरवाही सामने पर आने जिला लोक शिक्षा समिति के सचिव/बीएसए ने तीनों ब्लाक समन्वयकों का मानदेय अग्रिम आदेशों तक रोक दिया हैं।

मालूम हो कि शासन द्वारा एक साल पहले साक्षर भारत मिशन अभियान के तहत ब्लाकों में तैनात समन्वयकों और प्रेरकों के माध्यम से हाउस होल्ड सर्वे कराया गया था। ताकि प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर यह जानकारी हो सके कि गांवों में कितने साक्षर और कितने निरक्षर हैं। सर्वे पूरा होने के बाद मामले की रिपोर्ट को शासन द्वारा वेबपोर्टल पर अपलोड की गई। इसके बाद विभागीय अफसरों द्वारा वेबपोर्टल पर अपलोड की गई लिस्ट का सत्यापन करने के निर्देश ब्लॉक समन्वयकों को दिए गए। इस कार्य को सभी ब्लॉक समन्वयकों ने समाप्त कर दिया। वहीं सरेनी के ब्लॉक समन्वयक बृजेश कुमार, डलमऊ के मो. जावेद व महाराजगंज के रामजी को सत्यापन कार्य पूरा करने के लिए आधा दर्जन से अधिक नोटिस भी जारी की गई। इसके बाद भी ब्लॉक समन्वयकों ने सत्यापन कार्य में रुचि नहीं ली। इस पर जिला लोक शिक्षा समिति के सचिव/बीएसए ने तीनों ब्लाक समन्वयकों का मानदेय अग्रिम आदेशों तक रोकते हुए समय से सत्यापन कार्य पूरा करने के निर्देश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.