Move to Jagran APP

इंजीनियर व डाक्टर बनना चाहते है टॉपर्स

ऊंचाहार, संवाद सहयोगी : सीबीएसई बारहवीं के टापर्स इंजीनियर व डाक्टर बनकर सेवा करने की भावना रखते

By Edited By: Published: Tue, 26 May 2015 01:31 AM (IST)Updated: Tue, 26 May 2015 01:31 AM (IST)
इंजीनियर व डाक्टर बनना चाहते है टॉपर्स

ऊंचाहार, संवाद सहयोगी :

loksabha election banner

सीबीएसई बारहवीं के टापर्स इंजीनियर व डाक्टर बनकर सेवा करने की भावना रखते है। अपनी सफलता के पीछे कड़ी मेहनत मानने वाले होनहार इसका श्रेय अभिभावकों व गुरुजनों को देते दिखे।

क्षेत्र के चिन्मया विद्यालय में 95.4 फीसदी अंक हासिल कर तहसील में श्रेष्ठ स्थान प्राप्त करने वाले आयुष साहू मूलरुप से सलोन के निवासी हैं। इनके पिता अंजनी साहू का सलोन में निजी व्यवसाय है। आयुष रोज सलोन से ऊंचाहार स्कूल आते है उनका कहना है कि वह इंजीनियर बनकर समाज की सेवा करना चाहते है। उनका कहना है कि मां मुन्नी देवी की प्रेरणा में उन्हें संबल प्रदान किया है। इसी विद्यालय के दूसरे नंबर पर रहे अभिषेक शर्मा के पिता रामअशीष एनटीपीसी में इंजीनियर है। अभिषेक बताते है कि पढ़ाई में सबसे अधिक मदद उनकी मां ने की है।

जबकि 94.2 अंक हासिल करने वाले नर्मदा स्वरुप और 93.8 अंक हासिल करने वाले अनुराग गुप्ता भी इंजीनियर बनना चाहते है। लड़कियों में सर्वोच्च स्थान पर रही मोनिका रावत 93.8 प्रशासनिक सेवा में जाना चाहती है।

लड़कों ने लड़कियों को पछाड़ा

सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में तहसील में इस बार लड़कियों की तुलना में लड़कों ने शानदार प्रदर्शन किया है। तहसील के प्रथम पांच सर्वोच सूची में पांचवी स्थान पर एक लड़की रही है। जबकि सर्वोच्चता के चार स्थान लड़कों ने हासिल किए है। सेामवार को घोषित किए गए सीबीएसई बारहवीं के परिणाम में चिन्मया विद्यालय का प्रदर्शन सर्वोंच्च रहा है। तहसील के श्रेष्ठ पांच स्थानों पर चिन्मया विद्यालय ने ही कब्जा किया है।

इनसेट

चिन्मया विद्यालय ऊंचाहार

-आयुष साहू- 95.04

-अभिषेक शर्मा-94.04

-नर्मदा स्वरुप-94.02

-अनुराग गुप्ता-93.08

-मोनिका रावत-93.08

डीएवी पब्लिक स्कूल ऊंचाहार

-सुमित कुमार दास-89.02

-नन्दिनी गुप्ता-85

-सारिका गुप्ता-82.08

-प्रिया शर्मा-81

-शतनू द्विवेदी-80.02


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.