Move to Jagran APP

आउटसोर्सिंग का किया विरोध

लालगंज, संवाद सहयोगी : इंडियन रेलवे इंप्लाइज फेडरेशन के बैनर तले रेल कोच कारखाना गेट पर कर्मचारियों

By Edited By: Published: Sat, 18 Apr 2015 06:37 PM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2015 06:37 PM (IST)
आउटसोर्सिंग का किया विरोध

लालगंज, संवाद सहयोगी : इंडियन रेलवे इंप्लाइज फेडरेशन के बैनर तले रेल कोच कारखाना गेट पर कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर बैठक की। कर्मचारियों ने कारखाना में आउट सोर्सिंग पर काम कराने का विरोध करते हुए कर्मचारियों की संख्या मे वृद्धि किये जाने की मांग की।

loksabha election banner

रेल कोच कारखाना लालगंज में अवकाश होने के बाद लगभग 6 बजे से आयोजित बैठक के दौरान आईआरईएफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सर्वजीत ¨सह समेत अतिरिक्त सचिव एवं सीएलडब्ल्यू बनारस के जनरल सेकेट्री अमर ¨सह आदि ने रेल कोच कारखाना लालगंज में आउटसोर्सिंग से हो रहे कामों पर नाराजगी जताई। उन्होंने प्राइवेट पब्लिक पार्टनरशिप का विरोध करते हुए कहा कि कारखाने में ठेकेदारों से अधिकारियों की मिलीभगत के चलते भारी संख्या में आउटसोर्सिंग के तहत कर्मचारी रखे गए हैं। इन्हें हटाकर रेलवे कर्मचारियों की संख्या में बढ़ोत्तरी होनी चाहिए ताकि उन्हें प्रमोशन का लाभ मिल सके। उन्होंने अप्रेंटिस एक्ट लागू करने की मांग करते हुए कहा कि इससे स्थानीय लोगों को नौकरी में लाभ मिल सकेगा। पदाधिकारियों ने आवासीय परिसर में फैली गंदगी पर नाराजगी जताते हुए कहा कि लाखों रुपये सफाई के नाम पर आउटसोर्सिंग के माध्यम से खर्च दिखाया जा रहा है लेकिन सफाई के नाम पर कुछ नहीं हो रहा। उन्होंने आवासीय एरिया में बनाई गई कालोनियों की गुणवत्ता का भी मुद्दा उठाते हुए उनके निर्माण की जांच कराए जाने की मांग की। बैठक के दौरान रामकिशोर पाल, तेजपाल ¨सह, जयराम मीना, सुजीत पाण्डेय, मथुरा लाला, धर्मेंद्र आदि भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

--

गेट के बाहर खड़े रहे कर्मचारी

रेल कोच कारखाना लालगंज के आवासीय परिसर मे बीते दिन हुई कर्मचारियों की पिटाई से कर्मचारी दो धड़ो में बंटे नजर आ रहे हैं। एक ओर कारखाना गेट पर कर्मचारियों की बैठक चल रही थी दूसरी ओर कुछ कर्मचारी इसका विरोध भी करते नजर आये। उन कर्मचारियों का कहना था कि बीते दिन मारपीट के बाद कोतवाली पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई थी। फिर गुरूवार को गेट बंद कर धरना प्रदर्शन क्यों किया गया। सुबह 8 बजे से 10 बजे तक दो घंटे गेट बंद रहने से लखनऊ व रायबरेली से बसों से आने वाले कर्मचारियों समेत लगभग डेढ़ हजार कर्मचारी गेट पर खड़े रहे। ऐसे में कारखाने में दो घंटे उत्पादन कार्य प्रभावित हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.