Move to Jagran APP

जगतपुर उपकेंद्र की आपूर्ति पटरी से उतरी

By Edited By: Published: Fri, 19 Sep 2014 04:57 PM (IST)Updated: Fri, 19 Sep 2014 04:57 PM (IST)
जगतपुर उपकेंद्र की आपूर्ति पटरी से उतरी

रायबरेली, जागरण संवाददाता : 33 केवी उपकेंद्र जगतपुर में बिजली आपूर्ति के बारे में प्रदेश सरकार के जारी शेड्यूल का माखौल उड़ाया जा रहा है। पिछले एक सप्ताह से ग्रामीण फीडरों में रात में एक घंटे की आपूर्ति की जा रही है। दिन में भी लगातार एक घंटे की बिजली आपूर्ति नहीं हो पाती है। भाकियू ने उपकेंद्र का घेराव करने की चेतावनी दी है।

prime article banner

जगतपुर उपकेंद्र में झकरासी, थुलरई, कैनाल , उमरी नाम से चार फीडर है। सभी उपकरण अपनी आयु पूरी कर चुके है। यहां बिजली आपूर्ति ठोंक पीटकर चलाई जा रही थी। अधिशासी अभियंता द्वितीय को समस्या से अवगत कराया गया तो उन्होंने प्रयास कर वहां दो नई फीडर मशीनों को बिजनेस लान में इंतजाम किया। दो फीडर नए होने के बाद भी बिजली आपूर्ति में सुधार नहीं हो रहा है। अधिवक्ता संजू शुक्ला ने बताया कि एक सप्ताह से रात में बिजली की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। जरियारी प्रधान नसरुल्ला खां ने कहा कि बिजली आपूर्ति शेड्यल के अनुसार नहीं की जा रही है। सेमरा प्रधान राम बहादुर यादव ने कहा कि क्षेत्र के उपकेंद्र की बिजली व्यवस्था पटरी से उतर गई है। भाकियू नेता संतोष चौधरी ने कहा कि जगतपुर में बिजली व्यवस्था में सुधार न हुआ तो उपकेंद्र का घेराव कर कर्मचारियों को बाहर नहीं निकलने दिया जाएगा। अधिशासी अभियंता वीके खन्ना ने कहा कि नए फीडर निर्धारित लोड पर सेट किए गए। ज्यादा लोड पड़ने के कारण नए फीडर स्वत: ट्रिप हो जाते है। लाइन आन होते ही सभी लोग बिजली नलकूप, पंखा, कूलर, चार्जर सब एक साथ आन कर देते हैं। इससे लाइन व ट्रांसफार्मर ओवर लोड हो जाता है, समस्या का निदान कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.