Move to Jagran APP

गोद लिए गांव का अफसर नियमित करें भ्रमण करें : डीएम

प्रतापगढ़ : राज्य पोषण मिशन के तहत विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक में डीएम शरद कुमार ¨सह ने अफ

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Apr 2017 11:21 PM (IST)Updated: Sat, 29 Apr 2017 11:21 PM (IST)
गोद लिए गांव का अफसर नियमित करें भ्रमण करें : डीएम
गोद लिए गांव का अफसर नियमित करें भ्रमण करें : डीएम

प्रतापगढ़ : राज्य पोषण मिशन के तहत विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक में डीएम शरद कुमार ¨सह ने अफसरों को सचेत किया है कि मिशन के तहत जिला स्तरीय अधिकारियों ने जिन गांवों को गोद लिया है उसका नियमित भ्रमण करें और यह देखें कि सभी बच्चों का टीकाकरण अनिवार्य रूप से हो रहा है, उनका वजन समय-समय पर लिया जा रहा है। उन्होनें अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया है कि गांव स्तर पर गठित ग्राम्य स्वास्थ्य स्वच्छता एवं पोषण समिति की बैठक प्रति माह नियमित रूप से कराना सुनिश्चित करें।

loksabha election banner

बैठक में पोषण समिति की मंडलीय सलाहकार डा. सुधा ¨सह ने राज्य पोषण मिशन की गतिविधियों पर विस्तार से प्रकाश डाला और अधिकारियों का आह्वान किया कि वे नियमित भ्रमण कर योजनाओं की

समीक्षा करें और सुझाव दें ताकि उसके अनुरूप उन्हें पूरी सक्रियता और पारदर्शिता के साथ लागू किया जा सके। बैठक में जिला कार्यक्रम अधिकारी संतोष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि चुनाव की व्यस्तता के कारण पोषण मिशन की योजनाओं की समीक्षा दो महीनों से अपेक्षा अनुरूप नहीं हो रही थी, लेकिन शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता वाले इस कार्यक्रम में अब पूरी मशीनरी सक्रियता के साथ लगकर बच्चों के स्वास्थ्य में सुधार लाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि जिले में 49 अधिकारियों द्वारा 98 ग्रामसभाओं को राज्य पोषण मिशन के तहत गोद लिया गया है। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी द्वारा सदर तहसील का बड़नपुर और बाबा बेलखरनाथधाम का अमसौना गांव गोद लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.