Move to Jagran APP

नवागत आला अफसरों के सामने कई चुनौतियां

प्रतापगढ़ : एक ही झटके में जिले के डीएम, एसपी और सीडीओ यहां से हटा दिए गए। इनकी जगह आ रहे नए अफसरों

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Apr 2017 10:57 PM (IST)Updated: Sat, 29 Apr 2017 10:57 PM (IST)
नवागत आला अफसरों के सामने कई चुनौतियां
नवागत आला अफसरों के सामने कई चुनौतियां

प्रतापगढ़ : एक ही झटके में जिले के डीएम, एसपी और सीडीओ यहां से हटा दिए गए। इनकी जगह आ रहे नए अफसरों के सामने चुनौतियों का पहाड़ होगा। कानून-व्यवस्था दुरुस्त करने से लेकर विकास की गति बढ़ाना उनके लिए जरूरी होगा।

loksabha election banner

जिले में पिछले करीब डेढ़ साल से लूट व छिनैती की बाढ़ रही है। सरेराह बैग, मोबाइल पैसे छीनने की दर्जनों वारदातें पुलिस ठंडे बस्ते में डालकर बैठी है। पहले तो वह रिपोर्ट ही नहीं लिखती। इससे जीडी में तो अपराध कम दिखते हैं, पर लोगों के बीच बदमाश सक्रिय रहते हैं। यह एक बड़ी चुनौती नवागत एसपी के समक्ष होगी। इसके साथ ही जिले में इन दिनों खाकी के विरोध की लहर चल रही है। बैंक के गार्ड की हत्या के आरोपी अब तक नहीं पकड़े गए हैं। लालगंज के जलेशरगंज के वकील धनंजय की हत्या के मामले में भी अभी पुलिस कुछ खास नहीं कर पाई है।

पुलिस के खिलाफ कचहरी से लेकर तहसीलों तक वकीलों का विरोध प्रदर्शन चल रहा है। ऐसे में एसपी सगुन गुप्ता व डीएम शरद कुमार ¨सह के सामने सबसे बड़ी चुनौती इन दोनों घटनाओं के राज से परदा हटाने की होगी। हालांकि एसटीएफ ने सिपाही के हत्यारोपी को पकड़ कर कुछ काम किया है, लेकिन बाकी दोनों मामले अभी कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाए हुए हैं। इसके अलावा थानों व तहसीलों पर लोगों की सुनवाई कम होना भी एक बड़ी समस्या है। डीएम शरद कुमार ¨सह के सामने भी योगी सरकार की नई नीतियों को लागू करवाने, अफसरों की समरूबद्धता व जवाबदेही तय करने की चुनौती होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.