Move to Jagran APP

पहले चाय बनवाई फिर ब्लेड से रेत दिया गला

पट्टी/प्रतापगढ़ : नगर के रायपुर रोड पर जिला सहकारी बैंक के कैशियर संतोष श्रीवास्तव की पत्नी पूनम की

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Apr 2017 12:10 AM (IST)Updated: Sun, 23 Apr 2017 12:10 AM (IST)
पहले चाय बनवाई फिर ब्लेड से रेत दिया गला
पहले चाय बनवाई फिर ब्लेड से रेत दिया गला

पट्टी/प्रतापगढ़ : नगर के रायपुर रोड पर जिला सहकारी बैंक के कैशियर संतोष श्रीवास्तव की पत्नी पूनम की 18 अप्रैल को घर में घुसकर की गई हत्या के मामले का शनिवार को पुलिस ने राजफाश कर दिया। हत्यारा कैशियर का पड़ोसी ही निकला। सर्राफा का कारोबार करने वाले पड़ोसी ने घटना के दिन घर पर जाकर चाय बनवा कर पी और बाद में पूनम का गला रेत दिया।

loksabha election banner

18 अप्रैल को जिला सहकारी बैंक के कैशियर संतोष श्रीवास्तव की पत्नी पूनम (42) की घर में घुसकर हत्या कर दी गई थी। उस समय वह घर पर अकेली थीं। जब उसके दोनों लड़के स्कूल से पढ़कर घर लौटे पूनम की रक्तरंजित लाश पड़ी मिली। हत्यारे ने पूनम के गर्दन को रेत दिया था। साथ ही बाएं पैर के नीचे के हिस्से की नस भी काट दी थी। यहां से मंगलसूत्र, कान का झाला तथा आलमारी में रखे नौ हजार रुपये लेकर निकल गया था। इंस्पेक्टर कोतवाली आदित्य कुमार ¨सह टीम के साथ खुलासे में लगे रहे।

जिला मुख्यालय पर पत्रकारवार्ता में एसपी रोहन पी कनय ने घटना का पूरा विवरण दिया। बताया कि आरोपी चंदन सोनी पूनम के घर के बगल में ही रहता है। घटना के दिन वह अपनी छत से कूदकर संतोष श्रीवास्तव के घर में आ गया। घर पर कोई नहीं था। पूनम उस समय पूजा कर रही थीं। पूजा से जब वह उठी तो चंदन ने उससे चाय बनाने को कहा। पूनम ने चाय बना कर दी तो चंदन ने पानी मांगा। जैसे ही पूनम पानी लेने के लिए कमरे में लगी आरओ मशीन की ओर मुड़ीं, चंदन ने दुपट्टे से उसका गला कस दिया और ब्लेड से उसकी गर्दन काट दी। हत्या करने के बाद आरोपी उसका मंगलसूत्र, अंगूठी व कान का झुमका तथा आलमारी में रखा रुपया निकालकर सीढ़ी से छत पर जाकर अपने घर में चला गया और नहा धोकर बाहर निकल आया। इस दौरान उसके बाएं हाथ की तर्जनी अंगुली भी कट गई थी। पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए दबोचा। इसके बाद सारे राज खुलते चले गए। पुलिस ने पुराने कपड़े बरामद करने के साथ ही लूटा गया माल भी बरामद कर लिया। 1500 रुपया ही पुलिस बरामद कर सकी है। बाकी पैसे उसने खर्च कर दिए।

-----------------

महंगे शौक व ऐश-ओ आराम ने बना दिया अपराधी

पट्टी, प्रतापगढ़ : जिला सहकारी बैंक के कैशियर संतोष श्रीवास्तव की पत्नी पूनम की गला रेतकर हत्या करने का आरोपी चंदन मंहगे शौक और ऐश-ओ-आराम का आदी हो गया था। वैसे तो चंदन सोनी ने घटनास्थल से कुछ ही दूर पर ही सर्राफा की दुकान खोल रखी है। यहां व्यवसाय से कुछ खास आमदनी नहीं हुई तो चंदन उधार लेकर काम चलाने लगा। धीरे-धीरे चंदन के उपर चालीस लाख से अधिक का कर्ज हो गया था। कर्ज मांगने कोई उसके यहां न आए इसके लिए उसने कुछ ऐसे लोगों से दोस्ती गांठ ली जो जरायम की दुनिया में जाने जाते हैं।

---------------

टीवी सीरियल देखकर बना डाली हत्या की योजना

पट्टी, प्रतापगढ़ : टेलीविजन देखकर लोग तमाम तरह की अच्छी बाते सीखते है, लेकिन चंदन ने पूनम की हत्या व लूट की योजना बना डाली। इंस्पेक्टर कोतवाली आदित्य कुमार ¨सह ने जब पूछताछ की तो उसने बताया कि सावधान इंडिया, क्राइम पेट्रोल जैसे सीरियल के साथ फिल्म इंसान व दूष्यम को उसने कई बार देखा है। इसी से उसने अपराध की योजना बनाई। उसने अपना पहला निशाना पड़ोस के उस घर को बना डाला, जहां पर वह अक्सर जाता था।

-------------------

जेवर गिरवी रखने वाला व्यापारी भी है परेशान

पट्टी, प्रतापगढ़ : चंदन लोगों के गहने गिरवी रखता था। बाद में यह गहने वह ज्यादा पैसों में जिला मुख्यालय की एक दुकान पर गिरवी रखवा देता था। इस तरह उसकी कमाई हो जाती थी। पुलिस ने चंदन को पकड़ने के बाद गहना गिरवी रखने वाले सर्राफ के यहां भी छापा मारा था। जिला मुख्यालय का वह सर्राफा अब परेशान है और अपनी बचत का रास्ता खोज रहा है।

--------------------------

दिन दहाड़े गला रेतकर कर पूनम की हत्या का राजफाश पुलिस ने कर दिया है और लूटा गया माल भी बरामद किया गया है। आरोपी को जेल भेज दिया गया है। मामले की जांच इंस्पेक्टर कोतवाली आदित्य ¨सह द्वारा की जा रही है।

रोहन पी कनय, एसपी, प्रतापगढ़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.