Move to Jagran APP

जल्द ही चिलबिला ओवरब्रिज पर शुरू होगा आवागमन

प्रतापगढ़ : आखिर दस साल के इंतजार के बाद अब चिलबिला ओवरब्रिज का निर्माण अंतिम चरण में पहुंच चुका है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Apr 2017 12:03 AM (IST)Updated: Sun, 23 Apr 2017 12:03 AM (IST)
जल्द ही चिलबिला ओवरब्रिज पर शुरू होगा आवागमन
जल्द ही चिलबिला ओवरब्रिज पर शुरू होगा आवागमन

प्रतापगढ़ : आखिर दस साल के इंतजार के बाद अब चिलबिला ओवरब्रिज का निर्माण अंतिम चरण में पहुंच चुका है। इस पर सभी गर्डर रख दिए गए हैं और अब स्लैब ढालने के लिए शट¨रग तैयार की जा रही है।

loksabha election banner

चिलबिला रेलवे क्रा¨सग का नाम सुनते ही उधर से गुजरने वाले लोगों के माथे पर पसीना आ जाता है। यहां लगने वाला लंबा जाम इधर से गुजरने वाले हर एक को रुलाता रहा है।

चिलबिला रेलवे क्रा¨सग से 30 जोड़ी ट्रेन रोज गुजरती हैं। इसके कारण बारबार चिलबिला क्रा¨सग को बंद करना पड़ता है। इलाहाबाद-फैजाबाद हाईवे और ढखवा-गौरीगंज मार्ग पर वाहनों का आवागमन अधिक होने के कारण लोग चिलबिला क्रा¨सग के जाम में फंस जाते हैं। आगे निकलने की होड़ में क्रा¨सग के दोनों ओर बेतरतीब ढंग से वाहन खड़े कर दिए जाते है, यही वजह है कि जाम लग जाता है।

जाम से निजात पाने के लिए जिले के लोग दो दशक से अधिक समय से जनप्रतिनिधियों से ओवरब्रिज निर्माण कराने की मांग करते आ रहे हैं। लगभग दस साल पहले तत्कालीन सांसद अक्षय प्रताप ¨सह ने ओवरब्रिज स्वीकृत कराने का दावा करते हुए राजा भैया से शिलान्यास कराया था। हालांकि ओवरब्रिज का निर्माण इसके कई साल बाद तक शुरू नहीं हो पाया। लगभग पांच साल पहले रेलवे ने अपने हिस्से के ओवरब्रिज बना लिया था। इसके बाद काम फिर अधर में लटक गया। हालांकि तत्कालीन सांसद राजकुमारी रत्ना ¨सह ने बजट स्वीकृत कराने का दावा किया था। काम भी शुरू हुआ, लेकिन उसकी प्रगति कछुए की चाल की तरह रही।

पिछले लोकसभा चुनाव के बाद सांसद कुंवर हरिवंश ¨सह ने दावा किया कि ओवरब्रिज का निर्माण जल्द से जल्द पूरा कराने के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी से मिलेंगे। पिछले साल भर से निर्माण कार्य में कुछ तेजी आई। आखिरी चरण में दोनों ओर चार-चार गर्डर रखे जाने थे। इस बीच कुछ दिनों पहले यह चर्चा होने लगी कि सूबे के एक मंत्री की वजह से ओवरब्रिज का निर्माण अधर में लटक जाएगा। इन चर्चाओं के बीच दोनों ओर चार-चार गर्डर पिलर पर रख दिए गए। अब स्लैब ढालने के लिए गर्डर पर शट¨रग बिछाने का काम चल रहा है। यह माना जा रहा है कि लगभग दो महीने में चिलबिला ओवरब्रिज पर आवागमन शुरू हो जाएगा।

------

-चिलबिला ओवरब्रिज का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। क्रा¨सग के दोनों ओर गर्डर रख कर शट¨रग बिछाने का काम चल रहा है। जल्द ही ओवरब्रिज पर आवागमन शुरू हो जाएगा-

एके मिश्र, एई, एनएच सुल्तानपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.