Move to Jagran APP

सरकारी कार्यालयों में नहीं दिखा मुख्यमंत्री के फरमान का असर

प्रतापगढ़ : स्वच्छता को लेकर दिए गए मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के आदेश का असर यहां अधिकांश सरकारी का

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Mar 2017 10:48 PM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2017 10:48 PM (IST)
सरकारी कार्यालयों में नहीं दिखा मुख्यमंत्री के फरमान का असर
सरकारी कार्यालयों में नहीं दिखा मुख्यमंत्री के फरमान का असर

प्रतापगढ़ : स्वच्छता को लेकर दिए गए मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के आदेश का असर यहां अधिकांश सरकारी कार्यालयों में नहीं दिखा। पान के पीक से दीवारें रंगी नजर आई। कहीं भी सफाई का अभियान नहीं चला।

loksabha election banner

पान, गुटखा खाकर सरकारी कार्यालयों में जगह-जगह थूकने से फैलने वाली गंदगी पर मुख्यमंत्री ने नाराजगी जताई है। इसे लेकर मुख्यमंत्री ने सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने का आदेश दिया है। इसका जिले में तो अफसरों पर कोई असर नहीं दिखा। कलेक्ट्रेट परिसर में डीएम कार्यालय के सामने, आबकारी दफ्तर के बगल सीढि़यों, डीडीसी कोर्ट के बगल, कोषागार कार्यालय के प्रवेश द्वार के बगल दीवार पर पान की पीक पड़ी हुई थी। विकास भवन में सीढि़यों की दीवार भी पान की पीक से रंगी हुई थी।

बीएसए कार्यालय के एक कक्ष के दरवाजे और उसके बाहर रखी आलमारी पान की पीक से सनी थी। प्रथम तल पर जाने वाली सीढ़ी का कोना पान की पीक से रंगा था। नगर पालिका कार्यालय के कर्मचारियों के मुख्य हाल की सीढ़ी के बगल पान की पीक पड़ी हुई थी। अन्य सरकारी दफ्तरों में इसी तरह का नजारा दिखा। कही भी सफाई व्यवस्था नहीं दिखी।

....इंसेट

सीएमओ ने दिलाई स्वच्छता की शपथ

फोटो- 23 पीआरटी- 15

प्रतापगढ़ : प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ द्वारा जारी निर्देश के क्रम में गुरुवार को सीएमओ डा. उमाकांत पांडेय ने कार्यालय के कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। अपने संबोधन में सीएमओ डा. पांडेय ने कहा कि कार्यालय परिसर को साफ सुथरा रखा जाए। उन्होंने पान व गुटखा खाने वालों को कार्यालय में मुंह साफ कर आने का निर्देश देते हुए कहा कि इसका कड़ाई से अनुपालन कराया जाएगा। सीएमओ ने कहा कि सभी कर्मचारी समय का ध्यान रखें और अपना कार्य पूरी ईमानदारी से करें। उन्होंने सीएचसी पीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारियों को निर्देशित किया कि अस्पतालों में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। सीएमओ ने कहा कि सरकारी चिकित्सकों की प्राइवेट प्रैक्टिस पूरी तरह से प्रतिबंधित है। ऐसा करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे।

::::

कर्मचारियों ने ली स्वच्छता की शपथ

पट्टी, प्रतापगढ़ : प्रमुख सचिव के निर्देश के बाद गुरुवार को पट्टी स्थित निबंधक कार्यालय में स्वच्छता शपथ का आयोजन किया गया। इस दौरान यहां पर निबंधक के साथ कर्मचारियों ने कार्यालय भवन व बाहर के परिसर की साफ सफाई की। निबंधक पट्टी कृपा शंकर के साथ वरिष्ठ निबंधक लिपिक ठाकुर प्रसाद गौतम व किशोर राम सहित अन्य कर्मचारियों ने पहले अंदर की साफ.सफाई की। बाद में परिसर को भी साफ सुथरा बनाया गया।

::::


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.