Move to Jagran APP

मतदान के दौरान बैरियर लगाकर रोके गए वाहन

प्रतापगढ़ : ब्लाक प्रमुख चुनाव के दौरान सदर ब्लाक के दोनों ओर बैरियर लगाकर वाहनों को रोक दिया गया था

By Edited By: Published: Sun, 07 Feb 2016 11:40 PM (IST)Updated: Sun, 07 Feb 2016 11:40 PM (IST)
मतदान के दौरान बैरियर लगाकर रोके गए वाहन

प्रतापगढ़ : ब्लाक प्रमुख चुनाव के दौरान सदर ब्लाक के दोनों ओर बैरियर लगाकर वाहनों को रोक दिया गया था। शहर की ओर से जाने वालों को रोजगार दफ्तर के बगल से भेजा गया तथा कटरामेदनीगंज की ओर से आने वाले वाहनों को विकास भवन के पूर्व से सिटी रोड की ओर मोड़ दिया गया। यह प्रक्रिया चुनाव शुरू होने के बाद लगभग 11 बजे से प्रारंभ किया गया। एसओ मानिकपुर प्रमेंद्र कुमार ¨सह शहर से सदर ब्लाक जाने वाले बैरियर पर अन्य सुरक्षा कर्मियों के साथ मौजूद रहे। दूसरी ओर विकास भवन के आगे स्थित बैरियर पर कोतवाली पुलिस मुस्तैद रही। सदर ब्लाक के गेट पर अन्य कर्मचारियों के साथ पुलिस तैनात रही। इससे आने जाने वालों को परेशानी उठानी पड़ी।

loksabha election banner

गेट पर हुई सघन तलाशी : ब्लाक प्रमुख चुनाव के दौरान मतदान स्थल पर गेट के पास सघन तलाशी के बाद ही भीतर मतदान करने जाने दिया गया। सड़क के दोनों ओर लगाए गए बैरियर के पास भी एक एक मतदाता सूची दी गई थी। उससे मिलान करने के बाद ही भीतर मतदान के लिए जाने दिया जा रहा था। सदर ब्लाक के एआरओ जिला विद्यालय निरीक्षक एसके ओझा के निर्देशन में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराया गया। जिलाधिकारी डा. आदर्श ¨सह एवं एसपी एमपी वर्मा भारी पुलिस बल के साथ मतदान केंद्रों पर पहुंचे चुनाव का जायजा लिया।

सपा प्रत्याशियों की जीत पर सदर व संडवा में जश्न : सपा प्रत्याशियों की जीत पर सदर व संडवस चंद्रिका में जश्न मनाया गया। सदर में सपा के रामप्रकाश सरोज ने भारी मतों से बसपा के पूर्व अध्यक्ष महेंद्र बौद्ध को हराया। सपा प्रत्याशी राम प्रकाश के जीतने का समाचार मिलते सपाइयों ने उन्हें फूल मालाओ से लाद दिया। इस दौरान सपा जिलाध्यक्ष भैया राम पटेल, जिलामहासचिव इरशाद सिद्दीकी, वासिक खान, अनूप पांडेय, अनिल कुमार ¨सह लालसाहब, मुक्कू ओझा, प्रदीप ¨सह, सचिन आदि मौजूद रहे। उधर संडवाचंद्रिका विकास खंड में प़मुख के चुनाव में सपा प्रत्याशी रामकली ने अपने निकटतम प़तिद्वंद्वी पंकज सरोज को 71 मतों से चुनाव हराया। क्षेत्र में कुल 83 बीडीसी थे, चुनाव में सभी सदस्यों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया, जिसमें 75 मत रामकली को मिले पंकज को 4 मत व बसपा प़त्याशी खेतारानी को 3 मत मिले। खेतारानी बसपा के पूव जिलाध्यक्ष आर डी गौतम की पत्नी हैँ।सपा प़त्याशी की भारी मतों से जीत पर समथको ने जीत का जश्न मनाया। शांतिपूर्ण चुनाव के लिए एसडीएम सदर जेपी मिश्र व सीओ सिटी मनीष मिश्रा ब्लाक परिसर में मौजूद रहे। थानाध्यक्ष राम अवतार वर्मा भारी पुलिस बल के साथ सुरक्षा व्यवस्था में लगे रहे। डीएम डा. आदर्श ¨सह दूरभाष पर बीडीओ जवाहरलाल सरोज को चुनाव के संबंध में दिशा निर्देश देते रहे। रामकली के चुनाव प्रभारी देशराज ¨सह साठ बीडीसी सदस्यों के काफिले के साथ लग्जरी वाहनों से प्रतापगढ आवास से लेकर सीधे ब्लाक पहुंचे, तभी लोग उनकी जीत सुनिश्चित मान लिए। यही नहीं मतदान के दौरान ही विरोधी प्रत्याशी ब्लाक परिसर छोड़ बाबूगंज बाजार चले गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.