Move to Jagran APP

आचार संहिता उल्लंघन के मामले में 13 पर रिपोर्ट दर्ज

प्रतापगढ़ : सरकारी भवन पर पोस्टर चिपकाना व वाहन पर झंडे लगाना आखिर में दर्जनभर प्रत्याशियों को महंगा

By Edited By: Published: Wed, 25 Nov 2015 11:21 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2015 11:21 PM (IST)
आचार संहिता उल्लंघन के मामले में 13 पर रिपोर्ट दर्ज

प्रतापगढ़ : सरकारी भवन पर पोस्टर चिपकाना व वाहन पर झंडे लगाना आखिर में दर्जनभर प्रत्याशियों को महंगा पड़ा। डीएम के निर्देश पर एसओ रानीगंज ने आचार संहिता उल्लंघन के मामले में 13 लोगों पर मुकदमा पंजीकृत किया है।

loksabha election banner

बता दें कि डीएम अमृत त्रिपाठी व एसपी सुनील सक्सेना ने मंगलवार को दोपहर में रानीगंज क्षेत्र का औचक निरीक्षण किया था। डीएम ने शिवगढ़ ब्लाक के पास रानीगंज-पट्टी मार्ग के किनारे बने यात्री प्रतीक्षालय में बीजेमऊ के कई प्रधान प्रत्याशियों का पोस्टर चस्पा देखा तो वह भड़क उठे और सभी का नाम नोट कराकर मुकदमा दर्ज कराने का आदेश दिया था। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसओ लल्लन ¨सह यादव ने सरकारी भवन, सरकारी स्कूल, विद्युत पोल पर पोस्टर चस्पा व वाहनों में झंडे लगे होने पर आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में 13 लोगों पर मुकदमा पंजीकृत किया। इसमें बीजेमऊ के प्रधान पद प्रत्याशी के चार, संडौरा में चार, जामताली में दो, सहजवार, जरियारी, शाहपुर में 1-1 प्रत्याशी पर मुकदमा पंजीकृत किया।

चुनाव की तिथि नजदीक होने के साथ ही प्रधान जी गांव की गलियों की खाक छानने में फिर जुट गए हैं। आधे अधूरे विकास कार्यों को पूरा करने और किसी भी तरह की हुई पांच साल में गलतियों पर माफी की दरख्वास्त भी करने लगे हैं। शासन द्वारा प्रधान का कद व ग्राम पंचायतों में पैसा अधिक दिए जाने से प्रधानी पद के दावेदार अब सरकारी सुविधाएं देने का भी वादा करने लगे हैं।

हर किसी को अपना बनाने में जी जान से जुट गए है। जिन गांवों का विकास नहीं हो पाया है, वहां के प्रधान आगामी कार्यकाल में विकास करने का वादा कर रहे हैं। यहां तक कि प्रत्याशी विधवा, विकलांग पेंशन, आवास सहित सुविधा आदि दिलाने के लिए स्वयं ¨ढढोरा पीट रहे हैं। कहीं सोलर लाइट तो कहीं हैंडपंप भी देने का वादा भी किया जा रहा है। दूसरे प्रत्याशी की कमियां भी उजागर कर रहे है। मुखिया की सीट पर अपना अधिकार जमाने के लिए प्रत्याशी सुबह से ही उठकर देर रात तक मतदाताओं के दरवाजे पर जा कर उन्हें रिझा रहे हैं। वहीं जिन प्रधानों ने गांवों में विकास कार्य किया है। उन्हें जनता दुबारा साथ देने का वादा कर रही है। जिन्होंने विकास कार्य नही किया और अपना विकास किया उनको तो मतदाता खूब खेला रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.