Move to Jagran APP

पंचायत सदस्य के उम्मीदवार का पर्चा खारिज, हंगामा

कौशांबी : चायल विकास खंड कार्यालय परिसर में मंगलवार को एक ग्राम पंचायत सदस्य के उम्मीदवार का पर्चा ख

By Edited By: Published: Tue, 24 Nov 2015 11:31 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2015 11:31 PM (IST)
पंचायत सदस्य के उम्मीदवार का पर्चा खारिज, हंगामा

कौशांबी : चायल विकास खंड कार्यालय परिसर में मंगलवार को एक ग्राम पंचायत सदस्य के उम्मीदवार का पर्चा खारिज होने पर जमकर हंगामा हुआ। उम्मीदवार और उसके समर्थकों ने चुनावी रंजिश के तहत पर्चा खारिज कराने का आरोप खंड विकास कार्यालय के जिम्मेदार अधिकारियों व कर्मचारियों पर लगाया है। मामले की शिकायत सहायक निर्वाचन अधिकारी से की गई, लेकिन बात नहीं बन सकी। इससे नाराज लोगों ने परिसर में जमकर हंगामा काटा और व्यवस्था के विरोध में जमकर नारेबाजी की।

loksabha election banner

चायल विकास खंड के ग्राम पंचायत पहाड़पुर सुधवर में ग्राम पंचायत सदस्य के लिए वार्ड नंबर 11 के लिए रामराज पुत्र मैकू लाल व विपिन कुमार, दो प्रत्याशियों ने नामांकन किया था। इसमें से मंगलवार को एक उम्मीदवार रामराज का नामांकन खारिज कर दिया। इस बात की जानकारी जब उम्मीदवार और उसके समर्थकों को हुई तो ब्लाक में हंगामा हो गया। आरोप है कि ब्लाक के जिम्मेदारों ने साठगांठ करके चुनावी रंजिश के तहत पर्चा खारिज कराया गया है। यह भी आरोप है कि नामांकन पत्र में उम्मीदवार ने सारी औपचारिकताएं पूरी की थी। नामांकन पत्र खारिज होने के दिन ऐसा कुछ नहीं किया गया लेकिन उसके दो दिन बाद नामांकन खारिज कर दिया गया। यह बात उम्मीदवार और उसके समर्थकों के गले नहीं उतर रही है। इस बात को लेकर सहायक निर्वाचन अधिकारी पारसनाथ से बात की गई तो उन्होंने बताया कि नामांकन पत्र में ट्रेजरी चालान फार्म नहीं लगाया गया था। इसी कारण से नामांकन पत्र खारिज किया गया है। जबकि उम्मीदवार का कहना है कि नामांकन पत्र में ट्रेजरी फार्म लगाया गया था। नामांकन पत्र से ट्रेजरी चालान फार्म जबरन हटा कर खारिज कर दिया गया है। बहरहाल मामला चाहे जो भी हो लेकिन उम्मीदवार और उसके समर्थक इस बात से कतई खुश नहीं हैं। ब्लाक के जिम्मेदार व सहायक निर्वाचन अधिकारी के खिलाफ गंभीर आरोप लगाकर शिकायत अधिकारियों से की गई है।

चायल विकास खंड के पहाड़पुर सुधवर के वार्ड 11 से नामांकन करने वाले उम्मीदवार रामराज का नामांकन पत्र खारिज करने में चाल नजर आ रही है। उम्मीदवार की मानें तो गांव में ग्राम पंचायत सदस्य निíवरोध बन जाए, इसको लेकर चाल चली गई और उसके नामांकन पत्र को खारिज करा दिया गया। उम्मीदवार ने मामले की जांच कराए जाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.