Move to Jagran APP

प्रेरक व्यक्तित्व रहे जगदगुरु कृपालु : लक्ष्मीकांत

कुंडा, प्रतापगढ़ : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी भी जगद्गुरु कृपालु ज

By Edited By: Published: Fri, 31 Jul 2015 11:43 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2015 11:43 PM (IST)
प्रेरक व्यक्तित्व रहे जगदगुरु कृपालु : लक्ष्मीकांत

कुंडा, प्रतापगढ़ : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी भी जगद्गुरु कृपालु जी के कायल हैं। वह गुरुपूर्णिमा पर पत्नी संग शुक्रवार को भक्तिधाम मनगढ़ पहुंचे और कहा कि महाराज जी मंदिर के कण-कण में विराजमान हैं, जिससे यहां आने पर उनके न मौजूदगी का एहसास नहीं होता।

loksabha election banner

उन्होंने जगद्गुरु कृपालु जी महाराज के चित्र पर माल्यार्पण कर आशीर्वाद लिया। इसके बाद कहा कि भक्तिधाम मनगढ़ आस्था का केंद्र है। देश एवं विदेश से भी लोग दर्शन पूजन व सत्संग के लिए आते हैं। उन्होंने कहा कि मंदिर जाने से व्यक्ति को उर्जा और विद्यालय जाने से व्यक्ति को बचपन याद आता है। जगद्गुरु ने इस जंगल में जो कर दिखाया है, उससे समाज प्रेरणा ले। राजनीतिक पहलुओं पर कहा कि प्रदेश की खस्ताहाल सड़कों को दुरुस्त करने के 70 हजार करोड़ रुपये केंद्र सरकार ने प्रदेश सरकार को देने की बात कही थी, जिसमें से 27 हजार करोड़ रुपये दिए जा चुके हैं। केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश सरकार में सड़कों का जाल बिछाने के लिए दिए जाने वाले पैसे की जांच भी केंद्र की टीम ही करेगी। इसके लिए प्रधानमंत्री द्वारा टीम गठित की गई है। उन्होंने किसानों की बर्बाद हुई फसलों के मुआवजे की बाबत कहा कि किसानों को जल्द से जल्द पैसा मिल जाएगा। प्रदेश सरकार को किसानों की फसलों के हुए नुकसान का पैसा दिया जा चुका है, लेकिन प्रदेश सरकार अपने तानाशाही रवैये के कारण किसानों के गुस्से से बचने के लिए केन्द्र पर मुआवजे की धनराशि न देने का आरोप मढ़ रही है। कार्यक्रम के दौरान राम भाई, लक्ष्मण भाई, चंद्रशेन समेत लोग मौजूद रहे।

----------------

गुरुपूर्णिमा पैकेज-4--

हवन पूजन कर मांगा जनकल्याण

कुंडा, प्रतापगढ़ : नगर पंचायत मानिकपुर के सिद्धपीठ मां च्वाला मुखी देवी धाम स्थित विश्वकर्मा मंदिर पर गुरु पूर्णिमा के अवसर पर हवन पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मंदिर के पुजारी स्वामी सिद्धांताचार्य जी महराज, आचार्य हरीओम शास्त्री व आचार्य जगदेव प्रसाद ने वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच हवन पूजन कार्यक्रम को संपन्न कराया। आयोजक श्यामलाल विश्वकर्मा, मंदिर समिति के अध्यक्ष राम लखन विश्वकर्मा, कुलदीप कुमार विश्वकर्मा, छेदीलाल विश्वकर्मा, बड़कू विश्वकर्मा, अतौली फूलचंद्र विश्वकर्मा, इंद्रराज, बृजलाल, मथुरा प्रसाद, कृपानंद विश्वकर्मा, बंशीलाल, अमरनाथ, विजय विश्वकर्मा, जगन्नाथ समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.