Move to Jagran APP

हाईस्कूल की छात्रा को दूसरे समुदाय के युवक ने किया अगवा, तनाव

प्रतापगढ़ : को¨चग से लौटते समय सोमवार की शाम हाईस्कूल की छात्रा को गैर समुदाय का युवक अगवा कर ले गया

By Edited By: Published: Tue, 28 Jul 2015 11:08 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2015 11:08 PM (IST)
हाईस्कूल की छात्रा को दूसरे समुदाय के युवक ने किया अगवा, तनाव

प्रतापगढ़ : को¨चग से लौटते समय सोमवार की शाम हाईस्कूल की छात्रा को गैर समुदाय का युवक अगवा कर ले गया। इसे लेकर मंगलवार को तनाव व्याप्त रहा। एसपी दफ्तर से लेकर कोतवाली तक हंगामे जैसा माहौल रहा। बवाल की आशंका पर सक्रिय हुई पुलिस ने किसी तरह छात्रा का सुराग लगा लिया। इस मामले में पुलिस ने आरोपी युवक समेत दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

शहर के विवेकनगर मुहल्ले की रहने वाली किशोरी से हाईस्कूल की छात्रा है। रोज की तरह वह सोमवार को शाम छह बजे को¨चग से घर लौट रही थी। निर्मल तिराहे के पास पहले से मौजूद मुहम्मद सैफ निवासी टक्करगंज व उसके साथी ने तमंचा सटा कर छात्रा को रोक लिया और बाइक पर बैठा कर अगवा कर ले गए। छात्रा को लेने जा रही दादी ने छात्रा को अगवा किए जाते देखा तो तुरंत घर पर बताया। इससे हंगामा मच गया। परिजन आरोपी को तलाश करने लगे, लेकिन वह नहीं मिला।

मंगलवार को यह जानकारी मोहल्ले के लोगों व ¨हदू युवा वाहिनी के पदाधिकारियों को हुई तो तनाव व्याप्त हो गया है। आक्रोशित लोग आरोपी का घर फूंकने की योजना बना रहे थे, लेकिन कुछ लोगों ने जोश नहीं होश से काम लेने की सलाह दिया। इसके बाद लोगों ने एसपी से मिलकर छात्रा को बरामद करके आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। एसपी ने कोतवाल को इस मामले में कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इस घटना को लेकर एसपी दफ्तर से लेकर कोतवाली में शाम तक हंगामे जैसी स्थिति रही। बवाल की आशंका देख पुलिस सक्रिय हुई और शाम तक छात्रा का सुराग लग गया।

दूसरी ओर छह दिन पहले को¨चग से घर लौटते समय इंटर की छात्रा को अगवा करने के प्रयास के मामले में एसपी के आदेश पर कार व बाइक सवार समेत नौ लोग पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि जेल तिराहे से लेकर दिलीपपुर तक दिन भर मनचले सड़क पर मडराते रहते हैं। आए दिन छात्राओं से छेड़छाड़ करना इनकी आदत में शुमार हो गया है। 22 मई को अपराह्न तीन बजे रतनमई की इंटर की छात्रा शहर से को¨चग पढ़ कर घर जा रही थी। रास्ते में शिवसत के पास इंडिका सवार छह लोग बाइक सवार अपने तीन साथियों की मदद से उसे खींच कर कार पर बैठाने का प्रयास किया। किसी तरह शोर मचाते हुए वह लकड़ी की दुकान में घुस गई थी। दुकानदार के फोन करने पर परिजनों के पहुंचने के पहले ही मनचले भाग निकले थे।

इस मामले की शिकायत करने पर रविवार को कोतवाल, जेल चौकी प्रभारी ने अचलपुर में कुछ घरों में दबिश दी थी। सोमवार की रात एसपी ने भी छात्रा के परिजनों को बुला कर घटनाक्रम के बारे में पूछताछ की थी। इसके बाद एसपी के आदेश पर मंगलवार को पुलिस ने कार व बाइक सवार नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.